कोयला घोटाला मामले में नवीन जिंदल समेत तीन को जमानत

naveen Jindal and three other get bail in coal mine scam case.
कोयला घोटाला मामले में नवीन जिंदल समेत तीन को जमानत
कोयला घोटाला मामले में नवीन जिंदल समेत तीन को जमानत

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। कोयला घोटाला मामले में नवीन जिंदल और तीन अन्य आरोपियों को जमानत मिल गई हैं। पटियाला कोर्ट ने सोमवार को चारों आरोपियों को एक-एक लाख के मुचलके पर जमानत दी। कोर्ट ने आरोपियों को बिना अनुमति देश छोड़ने की अनुमति नहीं दी है। कोर्ट ने उन्हें पिछली सुनवाई के दौरान पेश होने का निर्देश दिया था। जिसके बाद आज नवीन जिंदल खुद सीबीआई कोर्ट में मौजूद थे। मामले में अदालत अब अगली सुनवाई 31 अक्तूबर को करेगी।

कोर्ट ने पिछले 5 जून को कोर्ट ने नवीन जिंदल को व्यापार के सिलसिले में विदेश जाने की इजाजत दे दी थी। इसके पहले कोर्ट ने 25 मई को जिंदल के सलाहकार आनंद गोयल समेत पांच लोगों को जमानत दे दी थी। इन पांचों आरोपियों के खिलाफ सीबीआई ने 24 मार्च को अपने पूरक आरोप पत्र में आरोपी बनाया था। उद्योगपति नवीन जिंदल, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा और पूर्व कोयला राज्यमंत्री स्व. दासरी नारायण राव के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है।

एमपी में कोयला ब्लॉक आवंटन धोखाधड़ी के आरोप

उल्लेखनीय है कि आरोपियों को मध्य प्रदेश में उर्तान नॉर्थ कोयला ब्लॉक आवंटन में कथित रूप से धोखाधड़ी एवं आपराधिक साजिश रचने के लिए समन भेजा गया था।

आरोप पत्र में जांच एजेंसी सीबीआई ने आरोप लगाया था कि जेएसपीएल ने उपकरण खरीद के आदेशों को गलत तरीके से बताया था और कोयला मंत्रालय को गुमराह किया था। जिंदल के खिलाफ झाारखंड के अमरकोंडा मुर्गदंगल कोयला ब्लॉक आवंटन से जुड़े मामले में भी सुनवाई जारी है।
 

Created On :   4 Sep 2017 7:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story