comScore

विचारधारा मायने नहीं रखती, किसी भी पार्टी से गठबंधन करने को तैयार- नवीन पटनायक

विचारधारा मायने नहीं रखती, किसी भी पार्टी से गठबंधन करने को तैयार- नवीन पटनायक

हाईलाइट

  • नवीन पटनायक ने कहा है कि वह किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन करने को तैयार हैं।
  • नवीन ने कहा कि वह किसी भी विचारधारा का पालन नहीं करते हैं।
  • नवीन पटनायक ने यह सभी बातें एक इंटरव्यू के दौरान कही।

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि वह किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन करने को तैयार हैं। नवीन ने कहा कि वह किसी भी विचारधारा का पालन नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि वह चुनाव बाद ऐसी किसी भी पार्टी से गठबंधन करने को तैयार हैं, जो ओडिशा के कल्याण और विकास की ओर ले जाने की दिशा में काम करेगा। 

नवीन पटनायक से एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि अगर ओडिशा में उनकी पार्टी बीजू जनता दल को बहुमत से कम सीट मिलती है तो फिर क्या वो बीजेपी को सपोर्ट करने के लिए तैयार हैं? इसका जवाब देते हुए नवीन पटनायक ने कहा, कोई भी पार्टी या गठबंधन जो विकास का समर्थन करता है और सिर्फ ओडिशा के लिए काम करेगा उसको हमारा समर्थन मिलेगा। 

यह पूछे जाने पर कि क्या बीजू जनता दल (BJD) की विचारधारा और दूसरे पार्टी की विचारधारा गठबंधन में मुख्य भूमिका निभा सकती है? इसके जवाब में ओडिशा के सीएम ने कहा कि हमारा मुख्य फोकस इसपर होगा कि क्या उक्त पार्टी ओडिशा के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। नवीन पटनायक ने कहा, सभी दलों की विचारधारा लोकतांत्रिक है, लेकिन मैं चाहता हूं कि वह ओडिशा फर्स्ट का समर्थन करें। 

पटनायक ने कहा, अब यह तो चुनाव के बाद पता चलेगा कि परिणाम क्या होंगे और कौन सी पार्टी जीत हासिल करेगी। यह पूछे जाने पर कि क्या राष्ट्रीय सुरक्षा, बाहरी सुरक्षा, धर्मनिरपेक्षता और हिंदुत्व को लेकर बीजेपी के विचार गठबंधन के वक्त मायने रखेंगे? इसपर पटनायक ने कहा कि उनके और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच अच्छे संबंध हैं। 

पटनायक ने कहा कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी से कई बार आधिकारिक तौर पर मिल चुका हूं। मेरे और पीएम मोदी के बीच के संबंध हैं ठीक वैसे हैं, जैसा कि एक प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच होते है। ओडिशा के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले पटनायक ने कहा कि उनके और BJD के लिए बीजेपी और कांग्रेस एक समान हैं। 

नवीन पटनायक से यह पूछे जाने पर कि उनके पिता बीजू पटनायक के गांधी परिवार से अच्छे संबंध थे। तो क्या उनके भी गांधी परिवार से अच्छे संबंध हैं? इसका जवाब देते हुए नवीन पटनायक ने कहा, राजीव गांधी और सोनिया गांधी में से किसी ने भी मुझसे बात नहीं की। मैं राहुल गांधी से भी कभी नहीं मिला। ओडिशा के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका दिल्ली या केंद्र में जाने का कोई इरादा नहीं है। मैं केवल और केवल ओडिशा के लोगों की सेवा करना चाहता हूं।

पटनायक ने ओडिशा में एंटी-इनकंबेंसी को लेकर हो री चर्चाओं को खारिज करते हुए कहा कि यह खबरें झूठीं थीं। चुनाव दर चुनाव हमारी वोटों की संख्या बढ़ रही है। बता दें कि ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनावों के लिए एकसाथ मतदान हो रहा है। पटनायक विधानसभा चुनाव में ओडिशा की दो सीटों हिंजिली और बीजापुर से चुनाव लड़ेंगे। 2014 के चुनाव में पटनायक की BJD ने 147 विधानसभा सीटों में से 117 पर जीत हासिल की थी। जबकि बीजेपी और कांग्रेस को क्रमशः 10 और 16 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

कमेंट करें
ZERbH