comScore

नवाजुद्दीन सिद्दीकी देंगे पानी बचाने की नसीहत, जल संरक्षण अभियान का बने चेहरा

December 10th, 2017 16:48 IST
नवाजुद्दीन सिद्दीकी देंगे पानी बचाने की नसीहत, जल संरक्षण अभियान का बने चेहरा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी हाल ही में अपनी भाभी सबा सिद्दीकी के लिए फिल्मों से हटकर प्रचार करते दिखे थे।अब जल्द ही नवाजुद्दीन जल संरक्षण अभियान अभियान से जुड़ने वाले हैं। अभिनेता को जल संरक्षण अभियान की अगुवाई करने का मौका मिला है। इसके तहत वे लोगों को सिखाएंगे कि कैसे पानी बचाना है। उन्हें जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्रालय ने इस अभियान का प्रचार करने का प्रस्ताव दिया है।

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक किसान भी रह चुके हैं, उन्हें जल संरक्षण के लिए किसानों द्वारा प्रयोग में लाई जाने वाली विभिन्न तकनीकों के बारे में जानकारी देनी है। वे देश का किसान किस तरह से पानी की समस्या से जूझ रहा है और कैसे पानी का संरक्षण करना है इसके बारे में लोगों को जागरूक करेंगे। नवाजुद्दीन इस अभियान को अपना समर्थन देने के लिए तैयार हैं। 

नवाजुद्दीन ने बताया, हमें अपनी आदतों में बदलाव लाकर जल का संरक्षण शुरू करना चाहिए और इसकी शुरुआत सबसे पहले हमारे घरों से होनी चाहिए। इस अभियान से जुड़कर नवाजुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि वह बेहद खुद हैं और वह इस तरह के अभियान का हमेशा से हिस्सा बनना चाहते थे। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मंत्रालय ने मेरी कृषि पृष्ठभूमि और आम लोगों से मेरे जुड़ाव के आधार पर मुझे चुना है।" 

बता दें कि बेहद साधारण परिवार में पले-बढ़े नवाजुद्दीन ने 1996 में दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से स्नातक किया। बॉलीवुड में लंबे स्ट्रगल के बाद बॉलीवुड में उन्हें सफलता मिली है। उनके फिल्मी सफर की शुरुआत ‘शूल’ और ‘सरफरोश’ जैसी फिल्‍मों से हुई थी, लेकिन ‘पीपली लाइव’, ‘क‍हानी’, ‘गैंग्‍स ऑफ वासेपुर’, ‘द लंच बॉक्‍स’ जैसी फिल्‍मों में दमदार भूमिका ने उन्हें पहचान दिलाई। इन दिनों वे सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे कलाकारों की श्रेणी में आ गए हैं। नवाज ने कई शॉर्ट फिल्मों में भी काम किया है। हाल ही में नवाजुद्दीन अपनी बायोग्राफी को लेकर चर्चा में रहे हैं।

कमेंट करें
cvPgF