comScore

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, दूरदर्शन के कैमरामैन सहित तीन लोगों की मौत

October 30th, 2018 21:38 IST
छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, दूरदर्शन के कैमरामैन सहित तीन लोगों की मौत

हाईलाइट

  • दंतेवाड़ा में नक्सलियों के हमले में एक पत्रकार और दो जवान समेत तीन लोगों की मौत हो गई है।
  • आगामी विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों का यह दूसरा बड़ा हमला है।
  • कुछ दिन पहले भी बीजापुर में नक्सली हमले में चार जवान शहीद हो गए थे।

डिजिटल डेस्क, दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों के हमले में एक पत्रकार और दो जवान समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों का यह दूसरा बड़ा हमला है। इससे पहले बीजापुर में भी एक नक्सली हमले में चार जवान शहीद हो गए थे। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को दुरदर्शन की टीम चुनावी कवरेज के लिए इस इलाके में पहुंची थी। इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने टीम पर हमला कर दिया। बता दें कि छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा सीटों पर 12 और 20 नवंबर को वोटिंग होना है

जानकारी के अनुसार दूरदर्शन की टीम आगामी चुनाव को लेकर एक रिपोर्ट तैयार कर रही थी। इसके लिए वह नक्सली प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे थे। इसी बीच नक्सलियों ने हमला कर दिया, जिसमें डीडी के कैमरामैन अच्युतानंद और दो जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी। इसके अलावा दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार नक्सलियों की संख्या 300 के आसपास थी।

दंतेवाड़ा के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने इसकी पुष्टि की। अवस्थी ने बताया कि यह हमला अर्नापुर में रोड बनाने के विरोध में किया गया था। हम नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाते रहेंगे। यह हमला इलेक्शन के विरोध में लेकर नहीं था। वहीं घटनास्थल से 8-10 IED भी बरामद किए गए हैं। अवस्थी ने बताया कि पहले चरण के चुनाव के लिए सुरक्षा बलों के 650 टुकरियां तैनात की गईं हैं।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कैमरामैन अच्युतानंद की मौत पर शोक जताया है। उन्होंने कहा, इस दुख की घड़ी में वह मृतक के परिवार के साथ खड़े हैं। हम उनके परिवार की देखभाल करेंगे। मैं मीडियाकर्मियों को सलाम करता हूं, जो इस तरह का कवरेज करने खतरनाक इलाकों में जाते हैं। वहीं मृतक अच्युतानंद के भाई प्रभात साहु ने कहा कि उन्हें अभी तक यकीन नहीं हो रहा कि उनका भाई इस दुनिया में नहीं रहा।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी इस घटना पर दुख जताया है। CM ने कहा कि नक्सली कभी भी डरपोक की तरह हमला करने से नहीं चुकती। इलेक्शन आते ही वह ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना को अंजाम देने से नहीं चूकते। हमें इससे डरना नहीं चाहिए। मुझे दुख है कि मीडिया जगत से मेरा एक करीबी मित्र इस दुनिया में नहीं रहा।

कमेंट करें
EDyJx