महाराष्ट्र में मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर

Naxalite stack in Maharashtra encounter
महाराष्ट्र में मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर
महाराष्ट्र में मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर
हाईलाइट
  • एक अधिकारी ने सोमवार को यहां कहा कि यह सफलता दोपहर में उस समय मिली
  • जब सी-60 कमांडो की एक टीम पोटेगांव के पास फुसर-गरंजी के जंगलों में एक अभियान चला रही थी और उसी दौरान वहां छिपे नक्सलियों ने उनपर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी और सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की
  • महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में घने जंगलों में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच एक भीषण मुठभेड़ में एक महिला नक
गढ़चिरौली (महाराष्ट्र), 29 जुलाई (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में घने जंगलों में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच एक भीषण मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया गया।

एक अधिकारी ने सोमवार को यहां कहा कि यह सफलता दोपहर में उस समय मिली, जब सी-60 कमांडो की एक टीम पोटेगांव के पास फुसर-गरंजी के जंगलों में एक अभियान चला रही थी और उसी दौरान वहां छिपे नक्सलियों ने उनपर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी और सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की।

कुछ समय बाद घनी झाड़ियों का लाभ उठाते हुए नक्सली घटनास्थल से भाग गए, जबकि कमांडो ने उनका पीछा करने की कोशिश की।

इलाके की तलाशी लेने पर एक अज्ञात महिला नक्सली का शव और कुछ नक्सली साहित्य बरामद हुआ।

पुलिस को संदेह है कि भागे नक्सलियों में चार-पांच घायल हो सकते हैं।

गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकावडे के अनुसार, मृत महिला की और जिस नक्सली समूह के लिए वह काम करती थी, उसकी पहचान करने की कोशिश जारी है।

बलकावडे ने कहा कि चूंकि घायल नक्सली इलाज के लिए स्थानीय ग्रामीणों से मदद मांग सकते हैं, लिहाजा वे तत्काल पुलिस को सूचित करें ताकि नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा सके।

सोमवार की यह घटना ऐसे समय में सामने आई है, जब पुलिस जनजाति विकास सप्ताह मना रही है और सुरक्षाकर्मियों ने जिले के प्रभावित इलाकों में अपनी गश्त बढ़ा दी है।

--आईएएनएस

Created On :   29 July 2019 5:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story