40 नक्सलियों की मौत का बदला, लकड़ा डिपो को लगाई आग, दस्तावेज भी जलकर खाक

Naxalites burnt the Lakra Depot of Mulchera in gadchiroli maharashtra
40 नक्सलियों की मौत का बदला, लकड़ा डिपो को लगाई आग, दस्तावेज भी जलकर खाक
40 नक्सलियों की मौत का बदला, लकड़ा डिपो को लगाई आग, दस्तावेज भी जलकर खाक

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। बोरिया-कसणासुर मुठभेड़ में एक साथ 40 नक्सलियों के मारे जाने के बाद बौखलाए नक्सलियों ने फिर अपना आतंक शुरू कर दिया। हिंसक घटना को अंजाम देते हुए बीती रात मुलचेरा के लकड़ा डिपो को आग के हवाले कर दिया जिसमें लाखों का लकड़ा व दस्तावेज जलकर खाक हो गए । इस घटना में वन विकास महामंडल का लाखों का नुकसान हुआ है।घटनास्थल पर पत्रक डालकर नक्सलियों ने बोरिया मुठभेड़ का तीव्र विरोध किया है।

कीमती सागौन सहित लाखों का माल स्वाह
जानकारी के अनुसार बुधवार की रात कुछ शस्त्रधारी नक्सली मुलचेरा स्थित वन विकास महामंडल के लकड़ा डिपो में प्रवेश कर पहले चौकीदार को नींद से जगाया और फिर सारे दस्तावेज को आग के हवाले कर दिया।  फिर लकड़ा डिपो में रखे गए कीमती सागौन व दूसरी प्रजातियों के कीमती लकड़े के ढेर पर आग लगा दी। इस आग में डिपो के रखे गए लकड़ी के सारे के सारे ढेर स्वाहा हो गए। नक्सलियों ने घटनास्थल पर पत्रक फेंककर वापस अपने रास्ते रवाना हो गए। इस पत्रक में कस्नासुर--बोरिया जंगल में मारे गए नक्सलियों की याद में उन्होंने 19 से 25 मई तक प्रतिरोध सप्ताह मनाने का आह्वान किया है। इस दौरान उनके सप्ताह का विरोध करने वालों को भी उन्होंने चेतावनी दी है। नक्सलियों ने  25 मई को बंद का आह्वान किया।

वन विभाग को बना रहे टारगेट
उल्लेखनीय है कि कस्नासुर-बोरिया मुठभेड़ के बाद नक्सली फिर से सक्रिय हो गए हैं और  वन विभाग को टारगेट बना रहे हैं। नक्सलियों ने अब तक चामोर्शी तहसील के घोट, भामरागड के तलवाड़ा व मुलचेरा के लकड़ा डिपो को आग लगाई है। जिसके चलते वन विभाग का लाखों का नुकसान हुआ है। कीमती सागौन सहित बहुमूल्य लकड़ियों को आग के हवाले करने लगे हैं। नक्सलियों ने एक सप्ताह में कई घटनाओं को अंजाम दिया है। नक्सलियों की करतूतों से ग्रामीणों में दहशत देखी जा रही है।
 

Created On :   24 May 2018 4:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story