भामरागढ़ तहसील में नक्सलियों का उत्पात, तलवाड़ा का लकड़ी डिपो फूंका

Naxalites Incitement in Bhamragarh Tehsil, burnt a wood depot
भामरागढ़ तहसील में नक्सलियों का उत्पात, तलवाड़ा का लकड़ी डिपो फूंका
भामरागढ़ तहसील में नक्सलियों का उत्पात, तलवाड़ा का लकड़ी डिपो फूंका

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। कसनासुर-बोरिया घटना के बाद बौखलाए नक्सलियों ने अब जिले में अपनी विध्वसंक घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया है। शनिवार प्रात: बंदूकधारी नक्सलियों ने भामरागढ़ तहसील के तलवाड़ा स्थित वनविभाग के लकड़ी डिपो को आग के हवाले कर दिया। जिसमें तकरीबन लकड़ी के 9 बीट जलकर खाक हो गए। वहीं तहसील की विभिन्न मुख्य सड़कों पर नक्सलियों द्वारा पेड़ काटकर बिछाने से तहसील का यातायात पूरी तरह प्रभावित हुआ है। नक्सलियों ने घटनास्थल पर विभिन्न प्रकार के बैनर और पर्चे फेंककर सरकारी नीतियों समेत वनविभाग का तीव्र विरोध जताया है। 

 

जानकारी के अनुसार, जिला पुलिस के सी-60 कमांडोज ने नक्सल मोर्चे पर देश की सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए कसनासुर-बोरिया के जंगल में एकसाथ 40 नक्सलियों को ढ़ेर कर दिया था। इस मुठभेड़ में नक्सली कैडर के बड़े अहदे के नक्सली भी मारे गए थे। इस घटना के बाद से नक्सल आंदोलन पूरी तरह बौखला गया है। बौखलाए हालत में अब नक्सलियों ने जिले के विभिन्न स्थानों पर उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। 

 



शनिवार प्रात: दर्जनों की संख्या में पहुंचे बंदूकधारी नक्सलियों ने तलवाड़ा स्थित वनविभाग के लकड़ी डिपो में प्रवेश किया। यहां मौजूद चौकीदार की पीटाई करते हुए डिपो को आग के हवाले कर दिया। इस आगजनी में डिपो के 9 बीट पूरी तरह जलकर खाक हो गए। नक्सलियों ने डिपो परिसर में बैनर और पर्चे फेंककर वनविभाग के कार्यों का निषेध किया है। बैनरों के माध्यम से जंगलों को बचाने में सहयोग न करने पर वन कर्मियों को जान से मारने की चेतावनी भी दी गयी है। 
 

 

घटना की जानकारी मिलते ही आलापल्ली वन परिक्षेत्र के अधिकारी किरण पाटील ने तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर वनकर्मियों की सहायता से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। वहीं तलवाड़ा से मात्र 2 कि. मी. की दूरी पर भामरागढ़-आलापल्ली सड़क पर नक्सलियों द्वारा विशाल पेड़ काटकर बिछा दिए गए हैं। जिसके चलते इस मार्ग का यातायात शनिवार सुबह से बंद पड़ा है। सड़कों पर नक्सलियों ने बैनर लगाकर सरकारी नीति और वनविभाग का तीव्र विरोध जताया है।  

Created On :   19 May 2018 7:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story