छत्तीसगढ़ के जंगलों में नक्सलियों की बैठक, दबिश देकर पुलिस ने दो नक्सली पकड़े

Naxalites meeting in forest of chhattisgarh, two maoists arrested
छत्तीसगढ़ के जंगलों में नक्सलियों की बैठक, दबिश देकर पुलिस ने दो नक्सली पकड़े
छत्तीसगढ़ के जंगलों में नक्सलियों की बैठक, दबिश देकर पुलिस ने दो नक्सली पकड़े

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के जंगल में आयोजित नक्सलियों की बैठक पर पुलिस ने दबिश देते हुए दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। नक्सलियों की यह बैठक नारायणपुर जिले के झाराघाटी थानाक्षेत्र के अंतर्गत ताड़ोनार के जंगल में बुलाई गई थी। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने दो बंदूक, नक्सली बैनर, नक्सली साहित्य, पर्चा, चाकू और अन्य सामान बरामद किया है।

जिला पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि जिले के कोडोली-गुमियाबेड़ा गांव के मध्य जंगल में नक्सलियों की बैठक होने वाली है। सूचना के बाद जिला बल और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब ताड़ोनार गांव पहुंचा तब वहां पुलिस को देखकर बैठक कर रहे नक्सली भागने लगे। पुलिस दल ने घेराबंदी करके दो नक्सलियों को बंदूकों सहित पकड़ लिया।

गिरफ्तार किए गए नक्सलियों की पहचान पांडे कोर्राम और रामदेर गोटा के रूप में हुई है। दोनों की उम्र भी 21 वर्ष के करीब है। दोनों नक्सली सदस्यों को वर्ष 2010 में नक्सली संगठन में जनताना सरकार सदस्य और चेतना नाट्य मंच सदस्य के रूप में शामिल किया गया था। दोनों नक्सली पिछले लगभग 7 सालों से नक्सली संगठन के लिए काम कर रहे थे। वे नक्सलियों के लिए भोजन की व्यवस्था, बैठक के लिए ग्रामीणों को एकत्रित करने तथा पुलिस की सूचना देने का कार्य करते थे।

Created On :   8 Aug 2017 6:27 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story