नक्सलियों का आतंक, तीन बसों व दो ट्रकों को किया आग के हवाले

Naxals torched 2 buses and three trucks in sukma,1 civilian dead
नक्सलियों का आतंक, तीन बसों व दो ट्रकों को किया आग के हवाले
नक्सलियों का आतंक, तीन बसों व दो ट्रकों को किया आग के हवाले

डिजिटल डेस्क, सुकमा/गड़चिरोली।  नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाते हुए सुकमा जिले में तीन यात्री बसों में आग लगा दी है। इनमे से दो बसें तेलंगाना स्टेट ट्रांसपोर्ट की है और तीसरी बस छत्तीसगढ़ की है। सभी बसें जगदलपुर से हैदराबाद जा रही थी। इसके अलावा नक्सलियों ने 3 अन्य ट्रकों में भी आगजनी की है.।नक्सलियों ने एक यात्री की हत्या भी कर दी है। नक्सलियों ने दोरनापाल थाना क्षेत्र के कुड़ती के पास घटना को अंजाम दिया है। बता दें कि दो दिन पहले तेंलगाना की ग्रेहाउण्डस ने बार्डर पर दस नक्सलियों को मार गिराया था। इसी के विरोध मे नक्सलियों ने उत्पात मचाया है। घटनास्थल पर माओवादियों ने बैनर-पोस्टर भी रखे छोड़े हैं जिसमें उन्होंने दो मार्च को बीजापुर जिले के पुजारी कांकेर के जंगलों में हुए मुठभेड़ को फर्जी बताया है। घटना के बाद से यात्रियों में दहशत का माहौल है।

 तीस से ज्यादा हथियार बंद नक्सलियों ने दिया घटना को अंजाम 
जानकारी के अनुसार आगजनी की घटना को अंजाम देने तीस से ज्यादा हथियार बंद नक्सली मौके पर पहुंचे थे। जगदलपुर से हैदराबाद जा रही बस को कुड़ती सीआरपीएफ कैंप से डेढ़ किमी दूर रोक लिया गया।  इसके पीछे बैलाडिला से हैदराबाद जा रही बस भी थी। दोनो वाहनों में सवार यात्रियों को उतारकर नक्सलियों ने आग लगा दी. इसके बाद मलकानगिरी से हैदराबाद जा रही एआरएमटी की बस को रोका गया।  इसके साथ ही मौके पर तीन ट्रकें भी आ गई।  एक—एक कर नक्सलियों ने सभी वाहनों में आग लगा दी। 

पुलिस बल पहुंचा मदद के लिए
सुकमा ASP शलभ कुमार सिन्हा ने  घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि दोरनापाल व एर्राबोर के बीच पेंटा गांव के पास माओवादियों ने यात्री बस से यात्रियों को उतारकर बस को आग के हवाले कर दिया। इस वारदात के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है। बता दें कि कुछ महीने पहले भी नक्सलियों ने कोंटा के पास एक यात्री बस में तोड़फोड़ की थी। इसके अलावा इसी स्थान के समीप स्कार्पियो वाहन में भी आगजनी नक्सली कर चुके हैं। इधर, वारदात के बाद पुलिस बल मौके के लिए रवाना कर दिया गया है।
 

Created On :   6 March 2018 5:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story