PM मोदी से मिले पवार, बोले-किसानों की मदद कीजिए मोदी जी, मैं आपका आभारी रहूंगा

NCP chief Sharad Pawar holds meeting with Prime Minister Narendra Modi
PM मोदी से मिले पवार, बोले-किसानों की मदद कीजिए मोदी जी, मैं आपका आभारी रहूंगा
PM मोदी से मिले पवार, बोले-किसानों की मदद कीजिए मोदी जी, मैं आपका आभारी रहूंगा

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना में जारी मंथन के बीच एनसीपी नेता शरद पवार ने आज (बुधवार) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। हालांकि कहा जा रहा है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार की प्रधानमंत्री मोदी से यह मुलाकात महाराष्ट्र में किसानों की समस्या को लेकर हुई, लेकिन राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर खूब चर्चा हो रही है। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई। इस मुलाकात के बीच में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बुलाया गया था। शरद पवार ने पीएम मोदी को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी से किसानों के लिए मदद मांगी है और लिखा है, किसानों की मदद कीजिए मोदी जी, मैं आपका आभारी रहूंगा।

प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के बाद शरद पवार ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को किसानों की समस्या के बारे में अवगत कर दिया है। साथ ही उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी को अगले साल 31 जनवरी से 2 फरवरी के बीच होने वाले वंसत दादा शुगर इंस्टीट्यूट के प्रोग्राम के लिए न्योता भी दिया है।

पीएम मोदी को पत्र लिखकर किया आग्रह 
शरद पवार ने पीएम मोदी को पत्र लिखा जिसमें उन्होंने कहा कि मैंने दो जिलों से फसल क्षति के आंकड़े जुटाएं है लेकिन जरुरत से ज्यादा बारिश के कारण नुकसान महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों तक फैला है, जिनमें मराठवाड़ा और विदर्भ शामिल हैं। मैं उसी के बारे में विवरण और जानकारी एकत्र कर रहा हूं, जल्द से जल्द आपको जानकारी भेजी जाएगी। पत्र में उन्होंने आगे ये भी लिखा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन के कारण, आपका तत्काल हस्तक्षेप अत्यधिक आवश्यक है। यदि आप बड़े पैमाने पर राहत के उपाय शुरू करने और संकटग्रस्त किसानों के दुखों को दूर करने के लिए तत्काल कदम उठाते हैं, तो मैं आभारी रहूंगा।
 

 

 

 

Created On :   20 Nov 2019 4:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story