comScore
Dainik Bhaskar Hindi

ब्लैक मनी समाप्त करने के लिए टैक्स कम करने की जरूरत : एचडीएफसी उपाध्यक्ष

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 11th, 2019 21:11 IST

1.7k
0
0
ब्लैक मनी समाप्त करने के लिए टैक्स कम करने की जरूरत : एचडीएफसी उपाध्यक्ष

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एचडीएफसी के उपाध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी केकी मिस्त्री ने कहा है कि कालेधन को कम करने के लिए कर दरों को नीचे लाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कर की दरें काफी ऊंचे स्तर पर हैं। इन्हें नीचे लाने से राजस्व संग्रह तो सुधरेगा ही, कालेधन में भी कमी लाई जा सकेगी। हालांकि, मिस्त्री ने इसके साथ ही स्पष्ट किया कि उन्हें कर दरों में तत्काल किसी बदलाव की उम्मीद नहीं है, क्योंकि आम चुनाव की वजह से अगला बजट लेखानुदान मात्र होगा। आम चुनाव अप्रैल-मई में होने हैं।     

मिस्त्री ने कहा कि लोगों की ओर से हमेशा ही अधिक लाभ देने और कर घटाने की मांग रहेगी, लेकिन इसी के साथ उस समय की सरकार को यह देखना होगा कि खाते की वित्तीय स्थिति कैसी है। मिस्त्री ने यहां आईसीएआई की संगोष्ठी के मौके पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मेरी व्यक्तिगत राय है कि हमें कर दरों को नीचे लाने की जरूरत है। अभी जो थोड़ा बहुत कालेधन का सृजन हो रहा है वह कर की ऊंची दरों की वजह से है। यदि आप कर दरों को नीचे लाते हैं तो आप लोगों की कर अदा नहीं करने की मंशा को भी नीचे ला सकते हैं। 

मिस्त्री ने कहा कि कर की दर कम होने से अधिक पैसा आएगा। हालांकि, इसके साथ ही सरकार को अपनी राजकोषीय स्थिति का भी ध्यान रखना होगा।  मिस्त्री ने उम्मीद जताई कि नयी सरकार द्वारा पेश किए जाने वाले पूर्ण बजट में ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर अधिक ध्यान दिए जाने की उम्मीद है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download