चित्तौड़गढ़ में 300 लोग हिरासत में, MP के पत्रकार ने भी किया 'पद्मावती' को लेकर FB पोस्ट

Neemuch senior journalist controversial fb post about padmavati
चित्तौड़गढ़ में 300 लोग हिरासत में, MP के पत्रकार ने भी किया 'पद्मावती' को लेकर FB पोस्ट
चित्तौड़गढ़ में 300 लोग हिरासत में, MP के पत्रकार ने भी किया 'पद्मावती' को लेकर FB पोस्ट

डिजिटल डेस्क, चित्तौड़गढ़। रविवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में फिल्म ‘पद्मावती’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान 20 महिलाओं समेत लगभग 300 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हालांकि बाद में सभी को छोड़ दिया गया। चित्तौड़गढ़ पुलिस स्टेशन के एसएचओ ओम प्रकाश ने बताया कि क्षेत्रीय लोगों ने पादनपोल से कलेक्ट्रेट में पद्मावती के खिलाफ विरोध रैली का आयोजन किया था। धारा 129 के तहत हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारियों को इंदिरा गांधी स्टेडियम ले जाया गया।

वरिष्ठ पत्रकार ने पद्मावती पर किया आपत्तिजनक पोस्ट

"पद्मावती" को लेकर मध्य प्रदेश में भी कई जगहों पर लोगों ने विरोध किया है। इसी क्रम में नीमच के एक वरिष्ठ पत्रकार जिनेंद्र सुराना ने गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह द्वारा भोपाल की गैंगरेप पीड़िता को पद्मावती पुरस्कार देने के संदर्भ में अपनी फेसबुक वाल पर पोस्ट किया है। जिसमें लिखा है कि "मध्य प्रदेश में रेप करवाओ और पद्मावती अवार्ड पाओ। पत्रकार पर रेप के लिए प्रेरित करने सहित कई गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) एके पांडे ने रविवार को बताया कि जिनेंद्र सुराना की यह पोस्ट काफी भद्दी है। इस मामले की जांच की जा रही है, इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं आरोपी पत्रकार सुराना का कहना है कि गृहमंत्री के बयान के आधार पर उन्होंने कटाक्ष के तौर पर कमेंट किया था। वह 10 वर्ष से नीमच के ब्यूरो चीफ रहे हैं।


जानकारी के अनुसार, राजपूतों संगठनों के दवाब के कारण एएसआई ने रानी पद्मावती के महल के पास इतिहास लिखे पत्थरों को ढंक दिया है। बता दें कि चित्तौड़गढ़ ही वह जगह है जहां अलाउद्दीन खिलजी और राजा रतन सिंह के बीच युद्ध हुआ था। फिल्म को लेकर लगातार राजपूतों द्वारा विरोध किया जा रहा है। फिल्म के निर्देशक से लेकर कलाकारों तक सभी को खुले आम धमकी भी दी जा चुकी है। जिसके मद्देनजर उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं।

केद्रीय मंत्री रामदास आठवले का बयान

वहीं केद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा दीपिका पादुकोण अपनी निजी हैसियत में घूमर गीत पर नाच सकती हैं। आठवले ने रविवार को कहा कि "दीपिका पादुकोण को राजपूतों की राजसी परंपराओं का ख्याल रखते हुए घूमर गीत पर नाचने से इनकार कर देना चा​हिए था। निर्देशक को भी इस गीत को फिल्माने से पहले राजपूत परम्पराओं का अच्छी तरह अध्ययन करना चाहिए था।" उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि दीपिका को शायद यह डर रहा होगा कि वह फिल्म "पद्मावती" के घूमर गीत पर नाचने से इनकार कर देंगी, तो माधुरी दीक्षित इस फिल्म में उनकी जगह ले लेंगी। उन्होंने कहा कि जब तक सेंसर बोर्ड इस फिल्म को मंजूरी नहीं देता है। इसके विज्ञापनों पर भी रोक लगा देनी चाहिए।   

 


सुनील शेट्टी ने कही ये बात

बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी ने भी फिल्म "पद्मावती" को लेकर चल रहे विवादों पर अपनी बात रखते हुए कहा है कि "उन्हें नहीं लगता कि इस फिल्म में ऐसा कुछ होगा जिसे देखकर लोगों को खराब लगे।" अभिनेता ने कहा कि ‘एक ऐसी फिल्म जो पेंटिंग की तरह बनाई गई है, उसमें मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि ऐसा कुछ नहीं होगा"। "मैं खुद क्षत्रिय हूं, मैंगलोर का हूं, उसी कौम का हूं, मैं यह कह सकता हूं कि 100 फीसदी उनका मकसद ये नहीं होगा कि वो किसी को दुख पहुंचाएं या कुछ निगेटिव करें।


 

Created On :   27 Nov 2017 3:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story