नीरव मोदी का अलीबाग फार्महाउस सील, छह आरोपियों को 5 मार्च तक पुलिस हिरासत 

Neerav Modis farmhouse seal, six accused in the police custody
नीरव मोदी का अलीबाग फार्महाउस सील, छह आरोपियों को 5 मार्च तक पुलिस हिरासत 
नीरव मोदी का अलीबाग फार्महाउस सील, छह आरोपियों को 5 मार्च तक पुलिस हिरासत 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को नीरव मोदी का अलीबाग स्थित फार्महाउस सील कर दिया। करीब डेढ़ एकड़ में फैले फार्महाउस में एक बंगला भी है। वहीं मामले में मंगलवार को गिरफ्तार विपुल अंबानी समेत पांच आरोपियों को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया। जहां न्यायाधीश ने सीबीआई के हिरासत आवेदन पर गौर करने के बाद इन सभी आरोपियों को पांच मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। मामले की छानबीन में जुटी सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक के महाप्रबंधक स्तर के अधिकारी को भी गिरफ्तार किया है। 

अब तक कुल 12 आरोपी गिरफ्तार

राजेश जिंदल नाम के जिस अधिकारी को पकड़ा गया है, वह अगस्त 2009 से मई 2011 के बीच बैंक के ब्रैंडी हाउस ब्रांच का प्रमुख था। जहां इस धोखाधड़ी को अंजाम दिया गया। जिंदल के कार्यकाल में ही नीरव मोदी ग्रुप को ऊपरी सीमा के बीना लेटर ऑफ अंडरटेकिंग देने का सिलसिला शुरू हुआ था। जिंदल फिलहाल पंजाब नेशनल बैंक के दिल्ली स्थित मुख्य कार्यालय में महाप्रबंधक क्रेडिट के पद पर तैनात है। वहीं इस मामले में सीबीआई ने मंगलवार को विपुल अंबानी, कविता मानकिकर, अर्जुन पाटील, कपिल खंडेलवाल और नितेश शाही नाम के जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया था जिंदल के साथ उन्हें भी बुधवार को अदालत में पेश किया जहां से आरोपियों को पांच मार्च तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया। सीबीआई इस मामले में अब तक कुल 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। 

मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में थे ब्रांच हेड

राजेश जिंदल 2009 से 2011 के बीच मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में ब्रांच हेड थे। बता दें फिलहाल जिंदल वर्तमान में जीएम क्रेडिट, पीएनबी हेड ऑफिस नई दिल्ली में तैनात है। इससे पहले मंगलवार को सीबीआई ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इसमें एक बड़ा नाम विपुल अंबानी का है, जो फायरस्टार इंटरनेशनल डायमंड समूह के अध्यक्ष हैं। विपुल अंबानी के अलावा गिरफ्तार लोगों में तीन आरोपी कंपनियों में अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता कविता मानकीकर, फायरस्टार ग्रुप के सीनियर एक्जीक्यूटिव अर्जुन पाटिल, नक्षत्र ग्रुप के सीएफओ कपिल खंडेलवाल और गीतांजलि ग्रुप के प्रबंधक नितेन शाही शामिल है।

Created On :   21 Feb 2018 4:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story