comScore
Dainik Bhaskar Hindi

रात्रि में गलती से भी ना करें ये तीन काम...

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 04th, 2018 19:16 IST

2.3k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऐसा कहा जाता है कि रात के समय नकारात्मक शक्तियां जाग्रत रहती हैं। इसलिए रात्रिकाल में ज्यादातर ऐसे कार्यों को करने की मनाही होती है जो आमतौर पर लोग अनजाने में करते हैं। ऐसा भी कहा जाता है कि रात्रिकाल में ऐसे काम नही करना चाहिए। जिससे नकारात्मक शक्तियां आपकी ओर आकर्षित हा जाएं या वे आपके पीछे लग जाएं। यहां हम आपको ऐसे ही दिन आसान कार्यों के बारे में बताने ज ारहे हैं। 

जानें बुरी शक्तियों से बचाव के उपाय-

चौराहे पर ना जाएं

चौराहे पर रात में नही जाना चाहिए। ऐसा करने पर आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। आमतौर पर तांत्रिक शक्तियों का फेरा चौराहों की ओर होता है। नकारात्मक शक्तियां या तंत्र मंत्र का उतारा कर सामान्यतः चौराहे पर ही डाला जाता है। ऐसे में वे उन लोगों के साथ ही चल देती हैं जो रात्रि में वहां से गुजरता है। 

श्मशान के  पास ना जाएं

श्मशान व आसपास के क्षेत्र में सदैव ही नकारात्मक शक्तियां रहती हैं। इसलिए गलती से भी रात में श्मशान के आसपास जाना भी नहीं चाहिए। बुरी शक्तियां इस दौरान पूरी तरह सक्रिय एवं शक्तिशाली रहती हैं। प्रताड़ित, अतृप्त और पीड़ित आत्माएं भी भटकती हैं। ऐसे में जो उनके पास जाता है वे उसी को परेशान करने लगती हैं। इसलिए गलती से भी उस क्षेत्र में ना जाएं जहां श्मशान बना हुआ है। यदि आप गलती से ऐसा कर भी लें तो वापस आकर स्नान करें। इसका वैज्ञानिक पहलू ये भी है कि मन मस्तिष्क पर श्मशान के सूक्ष्म कीटाणु हावी हो जाते हैं। जो सेहत के लिए उचित नहीं। 

ऐसे लोगों से रहें दूर

ऐसे लोगों से भी रात के समय दूर रहें तो बुरे कार्यों में लिप्त रहते हैं और बुरा कार्य अर्थात जादू-टोना करते रहते हैं और नकारात्मक शक्तियों को जगाते हैं। क्योंकि ऐसे लोग आपको अपना शिकार बना सकते हैं। आमतौर पर नकारात्मक उर्जा को जाग्रत करने में वह आपका इस्तेमाल भी कर सकते हैं। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर