comScore

नेपाल: रनवे पर फिसला विमान, को-पायलट और 2 पुलिसकर्मियों की मौत


हाईलाइट

  • हादसे में चार लोग घायल
  • विमान ने 2 हेलीकॉप्टर्स को मारी टक्कर
  • नेपाल के सबसे खतरनाक हवाईअड्डे पर हादसा

डिजिटल डेस्क, पोखरा। नेपाल के एवरेस्ट इलाके में एक विमान रनवे पर फिसल गया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। हादसा लुकला एयरपोर्ट पर उस समय हुआ, जब एक छोटे विमान ने उड़ान भरते समय वहां खड़े 2 हेलीकॉप्टर्स को टक्कर मार दी, हादसे में एक सह पायलट और दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।

घटना शनिवार को हुई। समिट एयर का एक विमान उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था, लेकिन अचानकर फिसलकर वो वहां खड़े दो हेलीकॉप्टर्स से टकरा गया, हादसे में घटनास्थल पर ही सहायक सब इंस्पेक्टर राम बहादुर खड़का और सह-पायलट एस धुनगन की मौत हो गई, जबकि घाटल सब इंस्पेक्टर रुद्र बहादुर श्रेष्ठ ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

विमान का संचालन कर रहे कैप्टन आरबी रोकाया औऱ मनंग एयर के कैप्टन चेत गुरुंग घटना में घायल हो गए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। समिट एयर के विमान ने श्री एयर और मनंग एयर के हेलीकॉप्टर को टक्कर मारी है। लुकला हवाई अड्डे को तेनजिंग हिलेरी हवाई अड्डे के नाम से भी जाना जाता है। इसे दुनिया के सबसे खतरनाक हवाई अड्डों में से भी एक माना जाता है।

कमेंट करें
TvdYR