नौकरी खोजने में अब Google ऐसे साबित होगा मददगार

New Google Search Experience Makes Finding a Job Easier.
नौकरी खोजने में अब Google ऐसे साबित होगा मददगार
नौकरी खोजने में अब Google ऐसे साबित होगा मददगार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Google ने जॉब तलाशने वालों के लिए नई राह पेश की है। यूएस में पिछले साल आ चुके Google for Jobs से प्रेरित है। इसकी मदद से देश में जॉब खोजना आसान बनाया जाएगा। यह विकल्प एंड्रॉयड व आईओएस यूजर के लिए गूगल ऐप पर उपलब्ध हो गया है। इसे डेस्कटॉप, मोबाइल दोनों जगह इस्तेमाल में लाया जा सकता है। Google ने इसके लिए जॉब पोर्टल Aasaanjobs, Freshersworld, Headhonchos, IBM Talent Management Solutions, LinkedIn, Quezx, Shine.com, T-Jobs, TimesJobs और  WinsdomJobs के साथ करार किया है।

 

Image result for Google Makes it Easier to Find Job Listings in India


 

कंपनी इसके लिए राज्य सरकारों से भी बातचीत कर रही है, जिससे भारतीयों को जॉब के लिए नया प्लेटफॉर्म मिल सके। जैसे ही परिणाम उपलब्ध होंगे, यूजर के हिसाब से उन्हें मदद दी जाएगी। यूजर इसमें जॉब प्रोफाइल, टाइटल, लोकेशन, डेट पोस्टिड, कंपनी टाइप जैसे टर्म की मदद से जॉब खोजना आसान होगा। गूगल इसी के साथ ही पसंदीदा जॉब विकल्प को बुकमार्क करने की सुविधा भी देगी। यहां यूजर को अलर्ट ईमेल के जरिए भी रोजगार की जानकारी मिलेगी।

 

Image result for Google Makes it Easier to Find Job Listings in India


अन्य पारंपरिक जॉब पोर्टल से इतर गूगल की इस सेवा में यूजर को सीधे आवश्यक पद की जानकारी मिलेगी, जहां से ऐप्लाई करना आसान होगा। इसके लिए गूगल ने ओपन डॉक्युमेंट जारी किया है, जहां लिस्टिंग को लेकर विस्तार से जानकारी दी गई है। गूगल सर्च इंजीनियरिंग के अचिंत श्रीवास्तव ने बताया, गूगल विभिन्न राज्यों की सरकारों के साथ इस नए रोजगार प्रोजेक्ट पर बातचीत कर रही है। श्रीवास्तव ने बताया कि भारत में जॉब तलाशने वालों के हिसाब से कई बदलाव किए जा रहे हैं और उनके अनुभव को सरल बनाने को लेकर काम चल रहा है। 

Created On :   25 April 2018 5:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story