Skoda ने लॉन्च की नई Scala, जानें कीमत और फीचर्स 

New hatchback  Skoda Scala launch, Learn Price and specialty
Skoda ने लॉन्च की नई Scala, जानें कीमत और फीचर्स 
Skoda ने लॉन्च की नई Scala, जानें कीमत और फीचर्स 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वॉक्सवैगन समूह की सहायक कंपनी स्कोडा ऑटोमोबाइल ने अपनी नई प्रीमियम हैचबैक कार Scala को लॉन्च ​कर दिया है। इस कार को इजराइल में एक इवेंट के दौरान पेश किया गया। Scoda की यह हैचबैक कार इंटरनेशनल मार्केट में Skoda Rapid को रिप्लेस करेगी। अपने आकर्षक लुक के साथ इस कार में लेटेस्ट फीचर्स भी दिए गए हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस कार को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। 

MQB A0 प्लेटफॉर्म
Scoda की यह कार MQB A0 प्लेटफॉर्म पर बनी है, जो कि वॉक्सवैगन समूह की कारों के नए सेट में होगा। एक रिपोर्ट के अनुसार इस कार को यदि भारत में लॉन्च किया जाता है तो इसके मॉडल में काफी बदलाव किए जा सकते हैं। इस कार को इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्ध होने वाली कार से छोटा बनाया जाएगा। इसकी डिजाइन को भी बदला जा सकता है।

Vision RS Concept
बात करें इजराइल में लॉन्च की गई Scoda Scala की तो इसकी डिजाइन और लुक vision RS Concept पर आधारित है। इस कार की लंबाई-चौड़ाई और ऊंचाई विदेश में बेची जाने वाली स्कोडा रैपिड स्पेस बैक के मुकाबले अधिक है। इस कार को पेरिस मोटर शो-2018 के दौरान पेश किया गया था। स्कोडा ने इस कार को स्पोर्टी लुक दिया है और अधिक आकर्षण के लिए फ्रंट के साथ पीछे भी काफी काम किया गया है। इसे मौजूदा हैचबैक कार से अधिक स्टाइलिश बनाने की कोशिश की गई है। जिसमें कई खूबियां देखने को मिलेंगी। 

लुक
Scoda Scala का लुक काफी अग्रेसिव है, इसमें आगे की तरफ ऊपर की ओर LED हेडलैंप हैं। इस कार में बटरफ्लाई ग्रिल दी गई है, जिस पर एक मोटा क्रोम बॉर्डर है। वहीं इसके नीचे फंट्र बंपर दिया गया है, जिसमें एक एयर डैम है। बंपर के दोनों तरफ एयर डैम के ठीक ऊपर फॉग लैंप्स हैं। 

इनसे होगा मुकाबला
भारत में इस कार को लॉन्च किया जाता है तो इसकी सीधी टक्कर Maruti Baleno और Hyundai Elite i20 जैसी कारों से होगा। 

 

Created On :   8 Dec 2018 6:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story