आज लॉन्च होगा नया iPhone, पहली बार देखने को मिलेंगे ये फीचर्स

New iPhone launch today these amazing features will be seen in it
आज लॉन्च होगा नया iPhone, पहली बार देखने को मिलेंगे ये फीचर्स
आज लॉन्च होगा नया iPhone, पहली बार देखने को मिलेंगे ये फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी Apple मंगलवार को अपनी 10वीं एनिवर्सिरी बनाने जा रहा है और इस मौके पर कंपनी iphone 8 लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही iPhone X और iPhone 8 plus भी लॉन्च किया जा सकता है। इसके लिए आज Apple के कूपरटिनो के ऑफिस के स्टीव जॉब्स थियेटर में एक इवेंट रखा गया है, जिसमें इन तीनों स्मार्टफोन के साथ कंपनी के कुछ नए प्रोडक्ट्स भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।  इंडियन स्टैंडर्ड टाइम के मुताबिक Apple का ये इवेंट 12 सितंबर की रात 10:30 बजे शुरू होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा जा रहा है कि Apple इस इवेंट में iPhone 8 और iPhone 8 plus के साथ iPhone X को भी लॉन्च करेगा, जो अब तक का सबसे महंगा और सबसे शानदार iPhone होगा। iPhone X को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें पहली 6-कोर प्रोसेसर दिया रहेगा, जो आसानी से मल्टीटास्किंग कर सकेगा। इसके अलावा इसमें कई और ऐसे शानदार फीचर्स दिए जाएंगे, जो अब तक किसी भी iPhone में नहीं हैं। 

नए iPhone में और क्या हो सकता है खास? 

1. डिस्प्ले : Apple कंपनी इस बार अपने नए iPhone में बेजल-लेस डिस्प्ले लाने जा रही है। लीक जानकारी के मुताबिक, iPhone 8 और iPhone 8 plus में पुराने iPhone की तरह ही LCD डिस्प्ले दिया जाएगा, जबकि iPhone X में OLED डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा iPhone X नई डिजाइन और कई बेहतरीन फीचर्स के साथ भी पेश किया जा सकता है। 

2. फेस रिकग्निशन फीचर : iPhone 8 और iPhone 8 plus में पहले की तरह ही टच आईडी यानी फिंगर प्रिंट सेंसर रहेगा, जबकि iPhone X में पहली बार फेस रिकग्निशन का फीचर दिया जाएगा। जिसकी मदद से फेस की मदद से ही फोन को अनलॉक किया जा सकेगा। इसके अलावा इसमें Apple Pay का भी ऑप्शन दिया जाएगा। 

3. नया यूजर इंटरफेस : iPhone X को लेकर कई टेक वेबसाइट्स दावा कर रही हैं कि, इसमें होम बटन नहीं दिया जाएगा। इसमें होम बटन की बजाय गेस्चर बेस्ड यूजर इंटरफेस या स्क्रीन के बॉटम में वर्चुअल एरिया दिया जाएगा, जो होम बटन का ही काम करेगा। इसके अलावा iPhone 8 और iPhone 8 Plus में पुराना इंटरफेस ही रहेगा। 

4. वायरलैस चार्जिंग : कहा जा रहा है कि Apple के इन तीनों iPhones में वायरलैस चार्जिंग का फीचर दिया जाएगा। इसका मतलब है कि इस फोन को चार्जिंग पैड पर रखते ही ये चार्ज होना शुरू हो जाएगा। 

5. बाकी फीचर्स : इसके साथ ही इसमें कई और नए फीचर्स भी आने वाले हैं। इन iPhones में dual camera, वर्टिकल रियर कैमरा, रेटिना स्कैनर और ऑगमेंटेड रियलिटी जैसे फीचर हो सकते हैं। इसके अलावा इसमें ios 11 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जाएगा, जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स शामिल हैं। 

क्या हो सकती है इसकी कीमत? 

iphone 8 iPhone 8 plus की कीमत को लेकर जो रिपोर्ट्स आ रही है, उसके मुताबिक इसके बेस वेरिएंट की कीमत 1000 डॉलर (करीब 64 हजार रुपए) और टॉप वेरिएंट की कीमत 1400 डॉलर (करीब 89,600 रुपए) हो सकती है। इसके साथ ही ये दोनों फोन 15 सितंबर से बुकिंग के लिए शुरू हो जाएंगे, जबकि इसकी सेल 22 सितंबर से शुरू हो सकती है। हालांकि iPhone X की कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

Created On :   12 Sep 2017 6:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story