चीन पर लगाम लगाने के लिए RSS ने निकाला नया मंत्र

New mantra launched by RSS to curbing China
चीन पर लगाम लगाने के लिए RSS ने निकाला नया मंत्र
चीन पर लगाम लगाने के लिए RSS ने निकाला नया मंत्र

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। सीमा विवाद को लेकर चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच RSS अब इन सबसे निपटने के लिए एक नया आइडिया लेकर आया है। संघ का कहना है कि चीन से निपटने के लिए मंत्र का सहारा लिया जाए। संघ भारतीयों से चीनी उत्पादों का बहिष्कार कर आर्थिक रूप से चीन को नुकसान पहुंचाना तो चाहता ही है, साथ ही वो ये भी चाहता है कि सभी भारतीय घरों में पूजा करते वक्त पांच बार एक खास मंत्र का जाप करें ताकि चीन जैसी असुरी शक्ति से निपटा जा सके।

RSS के वरिष्ठ पदाधिकारी इंद्रेश कुमार ने कहा कि 'कैलाश, हिमालय और तिब्बत चीन की असुरी शक्ति से मुक्त हो' इस मंत्र का जाप हर भारतीय को फिर चाहे वो हिंदू हो या मुसलमान पूजा-अर्चना या नमाज से पहले करना चाहिए। इससे चीन के हितों को नुकसान पहुंचेगा और वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा पैदा होगी। गौरतलब है कि RSS और उसके सहयोगी संगठन लगातार चीन के उत्पादों के बहिष्कार की मुहिम चला रहे हैं। दीपावली के समय चीनी पटाखों और लाइटों का इस्तेमाल न करने की उसकी मुहिम का काफी असर देखा गया था। अब जबकि चीन के साथ रिश्ते कड़वे होते जा रहे हैं तो स्वदेशी जागरण मंच जैसे संगठनों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।

लोगों को उन चीन उत्पादों के बारे में जानकारी दी जा रही है जिनके चीन से आयात होने के बारे में अभी ज्यादा लोग नहीं जानते। रक्षाबंधन के मौके पर चीनी राखियों से बाजार पट जाता है। संघ की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोग चीनी उत्पादों का बहिष्कार करें ताकि पड़ोसी देश को भारतीयों की एकता की ताकत का अहसास कराया जा सके।

Created On :   23 July 2017 6:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story