comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मारुति सुजुकी वैगनआर का नया मॉडल 23 जनवरी 2019 को होगा लॉन्च

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 26th, 2018 16:22 IST

4k
5
0
मारुति सुजुकी वैगनआर का नया मॉडल 23 जनवरी 2019 को होगा लॉन्च

News Highlights

  • मारुति सुजुकी वैगनआर के नए मॉडल में होंगे नए सेफ्टी फीचर्स


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मारुति सुजुकी वैगनआर का नया मॉडल 23 जनवरी 2019 को लॉन्च करने जा रही है। मारुति सुजुकी इस कार को लॉन्च करने की तैयारी लगभग पूरी कर चुकी है। मारुति की इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। यह पहले से ज्यादा बड़ी और बेहतर दिखाई दे रही है। बात करें इस नई वेगनआर की तो यह पुरानी वैगनआर से कई मायनों में अलग है। इसमें पुरानी वैगनआर की तरह ही स्लैब साइड लुक है। डायमेंशन के मामले में भी नई वेगनआर पुरानी वेगनआर से काफी बड़ी है। इस कार में ज्यादा स्पेस प्रोवाइड करने के लिए, इसकी पिछे की सीट पर ज्यादा काम किया गया है और इसे स्पेशियस बनाया गया है। जिसकी वजह से इसके पिछे के पैसेंजर्स को ज्यादा लैग स्पेस  और शोल्डर स्पेस मिलेगा। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई वैगनआर का लुक जापानी मॉडल से काफी हद तक मिलता है। वहीं इसमें हाल ही में लॉन्च की गई अर्टिगा की तरह ही फ्लोटिंग रूफ डिजाइन हो सकता है। इसे अपीलिंग लुक देने के लिए इसके फ्रंट और रियर फेंडर और डोर पर क्रीज लाइन मिल सकती है। रियर में बड़े पिलर माउंटेड टेललैंप दिए जा सकते हैं। इंजन की बात करें तो इसमें पहले की तरह ही 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है। लेकिन इसे ओर भी बेहतर तरीके से बनाया जाएगा जो इसे पहले से ज्यादा रिफाइंड इंजन बनाएगा।

उम्मीद की जा रही है कि इसके CNG और  AMT वैरिएंट को भी साथ ही लॉन्च किया जा सकता है। सेफ्टी फीचर्स के मामले में यह पहले से ज्यादा अपडेट होगी। जो नए सेफ्टी नियमों को फॉलो करने में सक्षम होगी। साथ ही इसमें स्मार्ट प्ले टचस्क्रीन डिस्प्ले सिस्टम भी दिया जा सकता है। जो इसके इंटीरियर को प्रीमियम लुक देने में कामयाब होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक वैगनआर के इलेक्ट्रिक वैरिएंट को 2020 तक मार्केट में उतारा जा सकता है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download