comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कई बदलाव के साथ इसी साल लॉन्च होगा Maruti Alto का नया मॉडल 

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 26th, 2019 11:53 IST

2.6k
1
0
कई बदलाव के साथ इसी साल लॉन्च होगा Maruti Alto का नया मॉडल 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में छोटी हैचबैक कारों को काफी पसंद किया जाता है। कार खरीदने के सपने को पूरा करने वाले छोटे परिवारों के लिए हैचबैक कार खास होती हैं। ऐसे में पिछले कुछ सालों में कार कंपनियों ने अपनी हैचबैक कारों के मॉडल्स में बड़े बदलाव किए हैं। इन्हें स्टाइलिश बनाने के साथ लेटेस्ट फीचर्स से लैस किया गया है। खबर है कि Maruti Suzuki अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Alto को जल्द नए अवतार में पेश करने वाली है। इस कार का अपग्रेड मॉडल इस साल की अंत तक लॉन्च किया जाएगा। 

अधिक सुरक्षित
सूत्रों के अनुसार मार्केट में रेनॉ क्विड जैसे मॉडल्स से हैचबैक सेगमेंट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा को देखते हुए ऑल्टो के डिजाइन में 'भारी बदलाव' किए जाएंगे। इस कार में सुरक्षा का खास ख्याल रखा जाएगा। ऑल्टो का नया मॉडल ज्यादा सुरक्षित और लेटेस्ट क्रैश टेस्ट नॉर्म्स के अनुरूप होगा। 

मिलेगा नया इंजन
इस कार में पहले की अपेक्षा काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार इसके एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। वहीं यह यह कार नए BS VI इंजन और लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स के साथ आएगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस कार को साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। 

अपग्रेड होगी 
मारुति के एमडी केनिचि अयुकावा ने ऑल्टो के वर्तमान मॉडल को लेकर कहा, 'यह पुराना हो गया है और हम इसे अपग्रेड करेंगे।' ऑल्टो दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में मार्केट में उपलब्ध है। एक 800cc का इंजन है। दूसरा 1,000cc का इंजन है, जो कुछ साल पहले लॉन्च की गई Alto K10 में मिलता है। 

सूत्रों के अनुसार नई ऑल्टो की कीमत वर्तमान मॉडल्स के आसपास हो सकती है। बता दें कि साल 2017 में 2.57 लाख ऑल्टो की बिक्री हुई थी। साल 2018 में इसकी 2.56 यूनिट की बिक्री हुई। 


 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download