comScore

जल्द लॉन्च हो सकता है Samsung Galaxy M20 स्मार्टफोन, मिलेगी 5000mAh बैटरी!

December 21st, 2018 11:10 IST
जल्द लॉन्च हो सकता है Samsung Galaxy M20 स्मार्टफोन, मिलेगी 5000mAh बैटरी!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन का उपयोग जिस तरह से हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में लगातार बढ़ा है, कंपनियों ने भी यूजर्स का ध्यान रखते हुए सुविधाओं को बढ़ाया है। इनमें शानदार और लेटेस्ट फीचर्स के साथ अब बैटरी बैकअप को लेकर कंपनियां लगातार काम कर रही हैं। खबर है कि दक्षिण कोरिया कंपनी Samsung जल्द अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। यह हैंडसेट M सीरीज का होगा, जिसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी। हाल ही में इस फोन के कुछ स्पेसिफिकेशन लीक हुए हैं। 

डिस्प्ले
रिपोर्ट्स के अनुसार Samsung लगातार गैलेक्सी M सीरीज पर काम कर रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी अपने इस फोन में वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दी जा सकती है। यदि ऐसा हुआ तो यह Samsung का यह पहला वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले वाला हैंडसेट होगा। लीक जानकारी के मुताबिक इस फोन में इनफिनिटी यू डिस्प्ले भी दी जा सकती है। 

कैमरा
बात करें कैमरे की तो इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटप दिया जाएगा। इसमें प्राइमरी 13 और सेकंडरी 5 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल होगा। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

रैम/ प्रोसेसर
Samsung Galaxy M20 हैंडसेट SM-M205F मॉडल नंबर के साथ आएगा। इसमें 3 जीबी रैम दी जाएगी। इस स्मार्टफोन में ऐक्सीनॉस 7885 प्रोसेसर दिया जाएगा।

बैटरी
GalaxyClub.nl की एक रिपोर्ट के अनुसार इस स्मार्टफोन में 5,000 एमएएच की बैटरी होगी। यह बैटरी सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की 4,000 एमएएच की बैटरी से 25 फीसदी ज्यादा बड़ी है। रिपोर्ट्स की मानें तो Samsung Galaxy M20 को यूरोप के चुनिंदा देश में लॉन्च किया जाएगा। 

SM-M105F/DS मॉडल 
इसके अलावा SM-M105F/DS मॉडल नंबर वाले एक सैमसंग स्मार्टफोन को वाई-फाई एलायंस पर सर्टिफाई किया गया है। बताया जा रहा है कि यह सैमसंग गैलेक्सी M10 का ड्यूल सिम वेरियंट है। इवान ब्लास की रिपोर्ट के अनुसार फिंगरप्रिंट सेंसर गैलेक्सी एस सीरीज का अहम हिस्सा रहा है, लेकिन इस गैलेक्सी एस10 में यह नहीं होगा। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर की जगह इसमें अल्ट्रासॉनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। 

Galaxy S10 में एज-टू-एज और बिना बेजल वाली इन्फिनिटी डिस्प्ले दी जाएगी। रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें Infinity-O display होगी, जोकि एक पंच होल (punch hole) डिजाइन के साथ आती है। इस डिजाइन में कैमरा और सेंसर डिस्प्ले के अंदर छिपे होते हैं। बात करें कैमरे की तो S10 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें वाइड-एंगल टेलिफोटो लेंस भी होगा। 


 

कमेंट करें
hnKQd