comScore

Samsung Galaxy M40 को मिला अपडेट, जुड़े ये फीचर्स

Samsung Galaxy M40 को मिला अपडेट, जुड़े ये फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने अपनी Galaxy M सीरीज को आगे बढ़ाते हुए भारत में Galaxy M40 को पिछले माह लॉन्च किया था। अब इस स्मार्टफोन के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट आया है। इस अपडेट से फोन के कैमरे को बेहतर करने के साथ ही फेशल रिकॉग्निशन में भी सुधार किया गया है। इस सॉफ्टवेयर अपडेट में कंपनी डिवाइसेज को जनरल बग फिक्स के साथ ऐंड्रॉयड जून सिक्यॉरिटी पैच भी दे रही है। फोन में अब एक नया ब्लू लाइट फिल्टर भी देखने को मिलेगा।

बता दें कि पंचहोल डिस्प्ले के साथ आने वाले इस फोन में स्क्रीन साउंड टेक्नोलॉजी दी गई है। इसकी खासियत यह कि यूजर्स बिना किसी इयरपीस के स्क्रीन के किसी भी हिस्से को कान के पास रखकर बात कर सकते हैं। Samsung Galaxy M40 की कीमत भारत में 19,990 रुपए रखी गई है।

अपडेट
इस फोन को मिले लेटेस्ट अपडेट का फर्मवेयर वर्जन M405FDDU1ASG2 है। यह अपडेट जून 2019 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ आ रहा है। अपडेट का फाइल साइज 378.40 एमबी है। इस अपडेट को धीरे-धीरे रोल आउट किया जा रहा है। यूजर्स अगर चाहें तो इस अपडेट को फोन की सेटिंग में दिए गए सॉफ्टवेयर अपडेट सेक्शन में जाकर मैन्युअली भी डाउनलोड कर सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन
Galaxy M40 में 6.3 इंच की फुल एचडी+ इनफिनिटी ओ डिस्प्ले दी गई है, जो कि 2340 x 1080 पिक्सल्स का रेज्यूलेशन देती है। इसकी स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की सुरक्षा दी गई है। Galaxy M40 में 6GB रैम व 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। आवश्यकता पड़ने पर इसकी स्टोरेज क्षमता को माइक्रो एसडी की सहायता से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 8 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल और 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर दिया गया है। कैमरा लो-लाइट फोटोग्राफी के लिए कई मोड और AI सपोर्ट करता है। इसके अलावा लाइव फोकस, स्लोमो और हाइपरलैप्स जैसे फीचर्स भी कैमरा में मिलते हैं। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

इस फोन में लेटेस्ट ऐंड्रॉयड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है, जिसके साथ सैमसंग वन यूआई फोन में मिलता है। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर मिलता है। पावर के लिए इस फोन में 3,500mAh बैटरी दी गई है, जो 15W फास्ट चार्जर के साथ आती है। वहीं सुरक्षा के लिए फोन के रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

कमेंट करें
jr5E8