comScore

NZ VS BAN 1st ODI: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

February 13th, 2019 15:34 IST
NZ VS BAN 1st ODI: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

हाईलाइट

  • न्यूजीलैंड ने नेपियर में खेले गए सीरीज के पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया
  • न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई
  • मार्टिन गुप्टिल ने जड़ा शतक, 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए

डिजिटल डेस्क, नेपियर। न्यूजीलैंड ने बुधवार को नेपियर में खेले गए सीरीज के पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के सामने 233 रनों का लक्ष्य रखा। जिसे न्यूजीलैंड ने 44.3 ओवर में 2 विकेट पर ही हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की इस जीत में मार्टिन गुप्टिल ने अहम भूमिका निभाई। गुप्टिल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। उसके सलामी बल्लेबाज तमिम इकबाल 5 और लिटन दास 1 रन पर ही आउट हो गए। बांग्लादेश देश के लिए मोहम्मद मिथुन ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 90 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। मोहम्मद सैफुद्दीन ने 41, सौम्य सरकार ने 30 और मेहदी हसन मिराज ने 26 रन का योगदान दिया। इनके अलावा बांग्लादेश का अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। बांग्लादेश की पूरी टीम 48.5 ओवर में 232 रन पर ही ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट और मिशेल सेंटनर ने 3-3 विकेट झटके। मैट हेनरी और लॉकी फग्र्यूसन ने 2-2 विकेट लिए। 

लक्ष्य का पिछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत दमदार रही। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 116 गेंदो में 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 117 रनों की शतकीय पारी खेली। हेनरी निकोल्स ने 80 गेंदो में 5 चौकों की मदद से 53 रन बनाए। कप्तान केन विलियम्सन 11 रन ही बना पाए। रॉस टेलर ने 49 गेंदो में 6 चौकों की मदद से नाबाद 45 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन और महमुदुल्लाह ने 1-1 विकेट लिया। 

कमेंट करें
Gpo9Q