comScore
Dainik Bhaskar Hindi

IND VS NZ 3rd T-20 : न्यूजीलैंड ने भारत को 4 रन से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 10th, 2019 17:38 IST

4.5k
2
0

News Highlights

  • न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन में टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारत को 4 रन से हराया
  • न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से जीती


डिजिटल डेस्क, हैमिल्टन। न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन के सेडन पार्क मैदान पर खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारत को 4 रन से हराया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की और वनडे सीरीज में मिली हार का बदला लिया। तो वहीं भारत का न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार टी-20 सीरीज जीतने का सपना भी तोड़ दिया। तीसरे मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए और भारत को 213 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रन ही बना पाई। न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। टिम सिफर्ट मैन ऑफ द सीरीज रहे। 

भारत के लिए विजय शंकर ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 28 गैंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 38, ऋषभ पंत ने 26 और हार्दिक पंड्या ने 21 रन का योगदान दिया। दिनेश कार्तिक 33 और क्रुणाल पंड्या 26 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं न्यूजीलैंड के लिए मिशेल सैंटनर और डेरिल मिशेल ने 2-2, स्कॉट कुगेलजिन और ब्लेयर टिकनेर ने 1-1 विकेट लिया। 

न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज मुनरो ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 40 गैंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 72 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। सिफर्ट ने 43, कप्तान केन विलियम्सन ने 27 और कोलिन डी ग्रांडहोम ने 30 रन का योगदान दिया। डेरिल मिशेल 19 और रॉस टेलर 14 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए कुलदीप यादव ने 2, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद ने 1-1 विकेट लिया।

इस मैच के लिए भारत ने टीम में एक बदलाव किया था। युजवेंद्र चहल की जगह चाइनामैन कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया। वहीं न्यूजीलैंड ने भी अपनी टीम में एक बदलाव किया था। लॉकी फर्ग्युसन को इस मैच के लिए आराम दिया गया। उनकी जगह ब्लेयर टिकनेर को टीम में शामिल किया। नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट के तेज गेंदबाज ब्लेयर का यह डेब्यू मैच था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

टीमें:

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, विजय शंकर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, क्रुणाल पंड्या, के. खलील अहमद

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर, टिम सिफर्ट (विकेटकीपर), कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, स्कॉट कुगेलजिन, डेरिल मिशेल, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनेर

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download