comScore

महिला क्रिकेट:न्यूजीलैंड ने भारत को 2 रन से हराया, सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप

February 10th, 2019 13:19 IST
महिला क्रिकेट:न्यूजीलैंड ने भारत को 2 रन से हराया, सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप

हाईलाइट

  • न्यूजीलैंड महिला टीम ने हैमिल्टन में खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत को 2 रनों से हराया
  • तीन मैचों की टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया
  • न्यूजीलैंंड की सोफी डिवाइन को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया

डिजिटल डेस्क, हैमिल्टन। न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को हैमिल्टन के सेडन पार्क मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत को 2 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 161 रन का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 159 रन ही बना पाई। मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए न्यूजीलैंंड की सोफी डिवाइन को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। 

न्यूजीलैंड के लिए सोफी डिवाइन ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 52 गैंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 72 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। सूजी बेट्स ने 24, कप्तान एमी सैदरवेट ने 31 और हाना रो 12 रन का योगदान दिया। इनके अलावा न्यूजीलैंड की कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई। वहीं भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके। मानसी जोशी, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, और पूनम यादव ने 1-1 विकेट लिया। 

वहीं भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 62 गेंदों में 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 86 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उनका टी-20 में यह 14वां अर्धशतक है। स्मृति का यह टी-20 में हाइएस्ट स्कोर भी है। इससे पहले उनका हाइएस्ट स्कोर 83 रन था, जो उन्होंने पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में 55 गेंद में बनाया था। स्मृति के अलावा मिताली राज ने 24, जेम्मिा रोड्रिगेज और दीप्ति शर्मा ने 21-21 रन का योगदान दिया। वहीं न्यूजीलैंड के लिए सोफी डिवाइन ने 2, एमेलिया केर और लेह कास्पेरेक ने 1-1 विकेट लिया

टीम :

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेम्मिा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, मानसी जोशी, अरुंधति रेड्डी, प्रिया पुनिया और मिताली राज।

न्यूजीलैंड : एमी सैदरवेट (कप्तान), सोफी डिवाइन, सूजी बेट्स, हाना रो, कैटी मार्टिन, एना पीटरसन, लेह कास्पेरेक, हाले जेनसन, एमेलिया केर, लिया ताहूहू और रोसमेरी मायेर।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 42 | 24 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
KXIP
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru