comScore

एक वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बने विलियम्सन


हाईलाइट

  • एक वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बने न्यूजीलैंड के कप्तान विलियम्सन
  • 578 रन बनाकर विलियम्सन ने तोड़ा जयवर्धने का रिकॉर्ड
  • मौजूदा वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा के सबसे अधिक 648 रन हैं

डिजिटल डेस्क। न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन किसी एक विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। विश्व कप के फाइनल के दौरान कीवी कप्तान विलियम्सन ने लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड से मुकाबले में यह रिकॉर्ड बनाया। विलियम्सन ने 53 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 30 रन की पारी खेली। विलियम्सन ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने के किसी एक विश्व कप में बनाए गए सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। यह रिकार्ड जयवर्धने ने 2007 के विश्व कप में 548 रन बनाकर कायम किया था।

विलियम्सन इस विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। टूर्नामेंट में उनके नाम 10 पारियों में 578 रन हैं, जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। बता दें कि, मौजूदा वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा के सबसे अधिक 648 रन हैं। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर 647 रन, बांग्लादेश के शाकिब-अल-हसन 606 रन बनाकर तीसरे स्थान पर हैं।

साथ ही, केन विलियम्सन आईसीसी वर्ल्ड कप के किसी एक संस्करण में सर्वाधिक रन बनाने के भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सके। मास्टर ब्लास्टर के नाम वर्ल्ड कप के किसी एक संस्करण में सबसे अधिक 673 रन बनाने का रिकॉर्ड है। इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए विलियम्सन को 126 रन और बनाने थे, लेकिन वह सिर्फ 30 रन ही बना सके।

कमेंट करें
HNgl1