बाथरूम पाइप के नीचे मिला नवजात बच्ची का शव, नर्स के मोबाइल फोटो से हुई पहचान

newborn girl dead body found from bathroom pipe in balaghat hospital
बाथरूम पाइप के नीचे मिला नवजात बच्ची का शव, नर्स के मोबाइल फोटो से हुई पहचान
बाथरूम पाइप के नीचे मिला नवजात बच्ची का शव, नर्स के मोबाइल फोटो से हुई पहचान

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर के बाथरूम पाईप के नीचे आज एक नवजात बच्ची का शव मिलने से सनसनी मच गई। बताया जाता है कि बाथरूम का पानी चोक होने से जब सफाईकर्मियों ने देखा तो पाईप के निचले हिस्से में नवजात बच्ची का शव पड़ा हुआ था।

ट्रामा सेंटर के बाथरूम पाईप के नीचे शव मिलने की जानकारी के बाद अस्पताल चौकी पुलिस और सीएस डॉ. अजय जैन भी अस्पताल पहुंचे। जहां उनकी मौजूदगी में अस्पताल चौकी पुलिस ने नवजात बच्ची का शव बरामद किया। शव के बारे में जानकारी लेने पर पता चला कि बच्ची बीते 26 अगस्त को मृत हालत में पैदा हुई थी  जिसे परिजनों को अस्पताल प्रबंधन ने दफनाने के लिए सौंप दिया था। नवजात की मौत  केकुछ देर बाद प्रसूता की भी मौत हो गई थी। आनन-फानन में इस प्रसूता के परिजन बच्ची के शव को ट्रामा सेंटर के पास ही पाईप के पास  चेंबर के पास दबाकर मृतक ा को लेकर चले गये थे। चूंकि शव को तरीके से नहीं दफनाया गया था, जिसके कारण शव पर लपेटे कपड़े सहित शव बाहर आकर पाईप के मुहाने से सट गया था। जिससे बाथरूम के पानी की निकासी नहीं हो रही थी।

नर्स की मोबाईल फोटो से हुई नवजात की पहचान
बताया जाता है कि बिरसा थाना अंतर्गत ग्राम कंदई निवासी 28 वर्षीय सुंदरीबाई पति मानसिंह को प्रसव के कारण उपचारार्थ जिला चिकित्सालय के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था। जहां उसने बीते 26 अगस्त को नार्मल डिलेवरी में एक मृत  बच्ची का जन्म दिया था। चूंकि नवजात बच्ची के सिर के पीछे गठान होने से उसकी गर्भ में ही मौत हो गई थी । अस्पताल में प्रसव कराने में सहयोग कर रही नर्स ममता ने उसकी फोटो खींंचकर उसके शव को दफनाने के लिए परिजनों को सौंप दिया था।

पुलिस जांच में जुटी
अब तक जो जानकारी और नर्स के मोबाईल से मृतक नवजात बच्ची के शव को जो पहचान हो चुकी है, उसके आधार पर पुलिस जांच में जुट गई है। संभावना जताई जा रही है, बैगा परिवार में एक साथ दो शवों को घर नहीं ले जाने की सोच के कारण ही परिजनों ने प्रसूता के शव को तो घर ले गए किन्तु मृतक बच्ची के शव को बाथरूम के पाईप के चेंबर के पास ही छोड़कर चले गये। अस्पताल चौकी प्रभारी कोमेन्द्र गौतम ने बताया कि मामले की जांच जारी है।

 

Created On :   28 Aug 2018 8:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story