पति की प्रताडऩा से परेशान नवविवाहिता ने की थी आत्महत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

Newly married suicide of husbands harassment, accused husband arrested
पति की प्रताडऩा से परेशान नवविवाहिता ने की थी आत्महत्या, आरोपी पति गिरफ्तार
पति की प्रताडऩा से परेशान नवविवाहिता ने की थी आत्महत्या, आरोपी पति गिरफ्तार


डिजिटल डेस्क बालाघाट। नगर के गौस नगर में बीते दिनों रामपायली के टेकाड़ीघाट निवासी हाल मुकाम गौस नगर विशाल तांडी के मकान में किराए से रह रही  24 वर्षीय नवविवाहिता रानू क्षीरसागर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पति मृतिका पर एफडी तोडऩे के लिए लगातार दवाब बना रहा था, जिसके कारण उसने फंदे पर झूलकर आत्म हत्या कर ली।  
इस संबंध में नगर पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि पति वसीम खान, लगातार नेहा के नाम से शेष बची राशि की एफडी को तुड़वाने के लिए  नेहा पर दवाब बनाता था। जिससे नेहा मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान थी। जिसके चलते उसने विगत दिनों घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि नरेन्द्र पटले की बीमा क्लेम राशि के एफडी को आधे से ज्यादा नेहा के एकाउंट से निकाल लेने के बावजूद वसीम, नेहा को शेष राशि की एफडी तुड़वाने के लिए दबाव बनाता रहता था।
पुलिस की माने तो आरोपी वसीम ने मृतिका रानु क्षीरसागर से निकाह (विवाह) के बाद से उसके स्व.पति नरेन्द्र पटले के दुर्घटना बीमा क्लेम राशि, रानू के अकाउंट से निकालकर तथा एफ.डी. तुड़वाकर राशि खर्च कर लिया था और शेष राशि की एफ.डी. तुड़वाने के लिये वह रानू पर दवाब बनाता था। जिसके कारण मानसिक और शारीरिक प्रताडऩा से तंग आकर रानू ने मकान मालिक विशाल तांडी के किराए के कमरे में पंखे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
मामले में पुलिस ने  पति वसीम को आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के मामले में धारा 306 भादवि. के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया। जिसे न्यायालय में पेश करने के बाद उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है।

 

Created On :   21 Nov 2019 5:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story