ये एक्ट्रेस रखेंगी अपना पहला करवा चौथ

newly wed actress will keep their first karwa chauth for husbands
ये एक्ट्रेस रखेंगी अपना पहला करवा चौथ
ये एक्ट्रेस रखेंगी अपना पहला करवा चौथ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आज करवा चौथ है और इस मौके पर सुहागने अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं और रात को चंद्र दर्शन के बाद व्रत खोलती हैं। करवा चौथ के त्योहार को देखें तो इसमें पति-पत्नी के रिश्ते की खूबसूरती देखने को मिलती है। एक-दूसरे के लिए प्यार और समर्पण का भाव इस त्योहार को इतना खास बना देता है कि बॉलीवुड फिल्मों में अक्सर करवा चौथ को शामिल किया जाता है। 

एंटरटेंनमेंट की दुनिया में भी कई एक्ट्रेस हैं जो करवा चौथ का व्रत रखती हैं। टीवी और सिल्वर स्क्रीन पर अक्सर कई तरह के किरदार निभाने वाली कई हसीनाएं इस रिवाज को मानती हैं और बड़ी ही ट्रेडिशनल तरीके व्रत-पूजा करतीं हैं। इस साल कई एक्ट्रेस शादी के बंधन में बंधी हैं, यानी कि इस बार उनका ये पहला करवा चौथ होगा। आइए जानते हैं कि वो कौन सी हसीनाएं हैं जो इस बार अपना पहला करवा चौथ सेलिब्रेट करेंगी।

                     Image result for ऋषिता भट्ट marriage

ऋषिता भट्ट ने इसी साल मार्च में सीनियर यूनाइटेड नेशंस के डिप्लोमेट आनंद तिवारी के साथ शादी की। ऋषिता की शादी दिल्ली में हुई थी और उनका रिसेप्शन दिल्ली और मुंबई दोनों ही शहरों में रखा गया था। ऋषिता का ये पहला करवा चौथ है।

 

   Image result for kavita kaushik marriage

एफआईआर की चंद्रमुखी चौटाला का किरदार निभाने वालीं कविता कौशिक ने भी इस साल व्यवाहिक जीवन की ओर सरेंडर करते हुए केदारानाथ में सात फेरे लिए। कविता ने अपने बॉयफ्रेंड रोनित बिस्वास को जनवरी में हमसफर बनाया। कविता ने केदारानाथ के शिव-पार्वती मंदिर में शादी की।

                                                Image result for soumya seth marriage

चक्रवर्ती अशोक सम्राट की राजकुमारी कौरवाकी यानि सौम्या सेठ ने अपने बॉयफ्रेंड अरुण कुमार से जनवरी में शादी। सौम्या का भी ये पहला करवा चौथ है और जाहिर है कि ये उनके लिए स्पेशल रहेगा।

                     Image result for pooja banerjee marriage

नागार्जुन फेम एक्ट्रेस पूजा बैनर्जी ने ओलंपिक मेडलिस्ट संदीप सेजवाल से फरवरी में शादी की। इस जोड़े के लिए भी करवा चौथ के सेलिब्रेशन का मौका है। 

बॉलीवुड में ये हसीनाएं रखतीं आ रहीं हैं करवा चौथ

इनके अलावा बॉलीवुड की कुछ हसीनाएं हैं जो हमेशा से ही करवा चौथ का फास्ट रखतीं आ रही हैं। ये एक्ट्रेस पूरे रीति रिवाज के साथ करवा चैथ का व्रत करती हैं। आइए जानते है कि वो कौन सी अभिनेत्रियां है जो ये व्रत रखती आ रहीं हैं। 

                             Image result for sri devi karva chauth

श्रीदेवी

श्रीदेवी हर साल करवा चौथ पर दुल्हन की तरह सजती हैं और अपने पति बोनी कपूर के लिए निर्जल उपवास भी रखती हैं। साथ ही अनिल कपूर और संजय कपूर के पत्नियों के साथ ही व्रत की पूजा करती हैं। वो पंजाबी स्टाइल में पूजा पाठ करती हैं।

 

                             Image result for rani mukherjee karva chauth

रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जीं की शादी डारेक्टर आदित्य चोपड़ा से हुई हैं। बंगाली बाला से पंजाबी बहू बनी रानी भी पूरे रीति रिवाज के साथ करवा चौथ रखती हैं। यहां तक कि उन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान भी व्रत रखा था। वो हमेशा ही करवा चौथ पर रेड साड़ी और गोल्ड ज्वैलरी पहनना पसंद करती हैं।

                                                                         Image result for vidya karva with husband

विद्या बालन

विद्या बालन साउथ से हैं और उनकी शादी भी पंजाबी परिवार में हुई हैं। विद्या के पति सिद्धार्थ रॉय कपूर हैं। पति के कल्चर को फॉलो करते हुए करवा चौथ का व्रत रखतीं हैं। 

                              Image result for bollywood karwa chauth

शिल्पा शेट्टी

विद्या और रानी की ही तरह शिल्पा शेट्टी की शादी पंजाबी कल्चर में हुईं। शिल्पा भी पूरी रीति रिवाज मानते हुए पति के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं।  

 

Created On :   8 Oct 2017 8:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story