नई-नई है शादी तो ना खाएं कॉर्नफ्लेक्स!

Newly wed couples do not eat cornflakes,know the reason behind it
नई-नई है शादी तो ना खाएं कॉर्नफ्लेक्स!
नई-नई है शादी तो ना खाएं कॉर्नफ्लेक्स!

डिजिटल डेस्क। लोगों के बीच कॉर्नफ्लेक्स एक लोकप्रिय ब्रेकफास्ट है, जो कि कॉर्न को टोस्ट करके तैयार किया जाता है। अगर आपकी नई-नई शादी हुई है लेकिन आप अब भी पहले की ही तरह सुबह नाश्ते में कॉर्नफ्लेक्स खाकर ये सोच रहे हैं कि ये आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है तो ये आपकी गलतफहमी भी हो सकती है। आपको बता दें, शादीशुदा लोगों को कॉर्नफ्लेक्स का सेवन करने से बचना चाहिए। दरअसल, कॉर्नफ्लेक्स जिसे हम एनर्जी फूड के तौर पर खाते हैं उसे क्या सोचकर बनाया गया था? जॉन हार्वे केलॉग ने केलॉग कैरल को एक खास मकसद से बनाया था। 

 

दरअसल हार्वे केलॉग ने पुरुषों और महिलाओं में बढ़ती सेक्स ड्राइव को घटाने के लिए इस कॉर्नफ्लेक्स को बनाया था। इसमें पड़ने वाले अनाज में जो शुगर होता है वो खून के स्तर में एक दबाव बनाता है। इस दबाव की वजह से सेक्स हार्मोन टेस्टोस्टेरोन पर प्रभाव पड़ता है। 

 

ये भी पढ़ें- महिलाओं की सेहत के लिए बेहद जरूरी है हार्मोन का संतुलन

 

हार्वे केलॉग का मकसद था कि जो लोग अति सेक्स ड्राइव या सिजोफ्रेनिया से पीड़ित हैं, उनकी यौनेच्छाओं पर काबू पाकर उनका इलाज किया जा सके। इसका मतलब हुआ कि अगर आम नवविवाहित जोड़ा इसका सेवन करता है तो उनके दांपत्य जीवन पर इसका बुरा असर पड़ सकता है। इतना ही नहीं कॉर्नफ्लेक्स खाने से डायबिटिज का खतरा भी बना रहता है। इसमें कार्बोहाइड्रेट अधिक मात्रा में होता है जो शरीर में शुगर लेवल को बढ़ाता है।

 

ये भी पढ़ें- ध्यान से पढ़िए...ये बस दिखने में आम आदतें हैं, लेकिन इनसे बचकर रहने की जरूरत है

 

कॉर्न फ्लेक्स खाने वालों को हार्ट अटैक का खतरा भी ज्यादा होता है। कॉर्नफ्लेक्स खाने से आपको दिल से संबंधित बीमारियां हो सकती हैं। कॉर्न फ्लेक्स खाने से कुछ लोग को एलर्जी की भी शिकायत हो जाती है। अगर आपको भी इससे एलर्जी है तो इसे खाने से बचे।

Created On :   14 Dec 2018 11:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story