comScore

'बच्चों को तोहफा नहीं दे सकते तो ये जहरीला धुआं भी गिफ्ट ना करें'

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 14th, 2017 19:53 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली प्रदूषण को लेकर NGT का गुस्सा अभी शांत नहीं हुआ है। एक बार फिर NGT ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है। NGT ने कहा है कि आखिर क्यों छोटे बच्चों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। दिल्ली में फैली इस जहरीली चादर से सबसे ज्यादा नुकसान सिर्फ बच्चों को हुआ है। बच्चे मास्क पहनकर स्कूल जाने पर मजबूर हो गए हैं। अगर बच्चों को कोई गिफ्ट नहीं दे सकते तो ये जहरीला धुआं भी गिफ्ट ना करें।

 

टू व्हीलर को क्यों बाहर रखना चाहते हैं ?

ऑड-इवन पर भी एनजीटी ने सरकार को डांटते हुए कहा कि आप जानते हैं कि टू व्हीलर से बहुत वायु प्रदूषण होगा लेकिन आप फिर भी उसे ऑड-इवन से बाहर रखना चाहते हैं, आप ऐसा क्यों करना चाहते हैं। 

 

इसके बाद NGT ने सरकार से एक के बाद एक कई सवाल पूछे, उसने पूछा कि दिल्ली सरकार के हिसाब से हेल्थ इमरजेंसी क्या है। प्रदूषण का स्तर बढ़ने के बाद आपको क्या करना चाहिए। दिल्ली सरकार ने फैले इस प्रदूषण को लेकर कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठाया? आप सभी आपसी राज्य एक दूसरे पर प्रदूषण फैलाने का आरोप लगा रहे हैं। अब इस हालत में हम किसी भी प्रकार के सुधार की उम्मीद कैसे करें।

 

महिलाओं के लिए स्पेशन बस सर्विस शुरू क्यों नहीं करते 

 


NGT ने दिल्ली सरकार से पूछा कि जब आपको ऑड-इवन लागू करना था तो क्यों नहीं औरतों के लिए विशेष बसें चलवाई। अगर स्पेशल बसे होती तो सारी समस्या दूर हो जाती। 

 

13 से लागू होने वाला था ऑड-इवन


दिल्ली में बढ़े प्रदूषण के स्तर को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने ऑड-इवन लागू करने का फैसला लिया था। NGT ने सरकार के इस फैसले को हरी झंडी तो दी थी, लेकिन कुछ शर्तों के साथ। इसके बाद केजरीवाल सरकार ने ऑड-ईवन लागू करने का अपना फैसला वापस ले लिया था।

Similar News
दिल्ली में ऑड-ईवन नहीं होगा लागू, सरकार ने वापस लिया फैसला

दिल्ली में ऑड-ईवन नहीं होगा लागू, सरकार ने वापस लिया फैसला

NGT ने लगाई दिल्‍ली सरकार को लताड़, कल होगा ऑड-ईवन पर फैसला

NGT ने लगाई दिल्‍ली सरकार को लताड़, कल होगा ऑड-ईवन पर फैसला

दिल्ली में सोमवार से 5 दिन के लिए ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू

दिल्ली में सोमवार से 5 दिन के लिए ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l