comScore

NIA ने केरल में छापे मारे, ISIS लिंक को लेकर 3 संदिग्धों से पूछताछ

NIA ने केरल में छापे मारे, ISIS लिंक को लेकर 3 संदिग्धों से पूछताछ

हाईलाइट

  • NIA ने रविवार को युवाओं के आतंकी संगठन ISIS में शामिल होने से जुड़े मामले को लेकर केरल में तीन स्थानों पर छापेमारी की।
  • एजेंसी ने तीन लोगों से पूछताछ की, जिन पर आतंकवादी संगठन में शामिल होने वाले युवाओं के साथ संबंध होने का संदेह है।
  • NIA ने इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के डिजिटल डिवाइस और सीडी को भी जब्त किया है।

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने रविवार को युवाओं के आतंकी संगठन ISIS में शामिल होने से जुड़े मामले को लेकर केरल में तीन स्थानों पर छापेमारी की। एजेंसी ने कासरगोड और पलक्कड़ में छापे मारे और तीन लोगों से पूछताछ की, जिन पर संदिग्ध आतंकवादी संगठन में शामिल होने वाले युवाओं के साथ संबंध होने का संदेह है। इसके अलावा, NIA ने इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के डिजिटल डिवाइस और सीडी को भी जब्त किया है।

एजेंसी ने कहा, आज सुबह तीन संदिग्धों के घर, दो कासरगोड और एक पलक्कड़ में तलाशी ली गई। NIA ने तलाशी में मोबाइल फोन, सिम कार्ड, मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव, अरबी और मलयालम में हस्तलिखित नोट्स, ज़ाकिर नाइक की डीवीडी के अलावा बिना शीर्षक वाली डीवीडी, धार्मिक भाषणों की सीडी, ज़ाकिर नाइक और सैयद कुथेब की किताबें जब्त की हैं। एजेंसी ने कहा कि तलाशी में मिले डिजिटल उपकरणों की जांच और विश्लेषण किया जाएगा। कासरगोड में NIA के अधिकारियों ने अबूबकर और अहमद नाम के दो लोगों को नोटिस देकर सोमवार को कोच्चि NIA कार्यालय में रिपोर्ट करने को कहा है।

बता दें कि ISIS कासरगोड मॉड्यूल मामले के रूप में जाना जाने वाला यह मामला पिछले साल पहली बार सामने आया था जब NIA ने कासरगोड में ISIS मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था और एक 25 वर्षीय युवक हबीब रहमान को गिरफ्तार किया था। जांच में पता चला था कि मई के मध्य और जुलाई 2016 की शुरुआत में 14 लोगों के एक समूह ने ISIS में शामिल होने के लिए भारत या फिर मध्य-पूर्व एशिया में उनके कार्यस्थलों को छोड़ दिया था।

कमेंट करें
gwZLO