कर्नल पुरोहित को मिलेंगे मालेगांव धमाके से जुड़े फोटो व वीडियो

NIA court asked Colonel Purohit give evidence related to investigation
कर्नल पुरोहित को मिलेंगे मालेगांव धमाके से जुड़े फोटो व वीडियो
कर्नल पुरोहित को मिलेंगे मालेगांव धमाके से जुड़े फोटो व वीडियो

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने कोर्ट के रजिस्ट्रार को मालेगांव बम धमाके के मामले में आरोपी कर्नल प्रसाद पुरोहति को वे सभी फोटो व वीडियों उपलब्ध कराने को कहा है जो एनआईए को जांच के दौरान मिले हैं। पुरोहित ने फोटोग्राफ व वीडियो दिए जाने की मांग को लेकर कोर्ट में आवेदन दिया किया था। यह फोटो व वीडियो एनआईएस की ओर से पुरोहित के खिलाफ दायर आरोपपत्र का हिस्सा है। 

सोमवार को इस पर न्यायाधीश वीएस पडलकर के सामने सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने पुरोहित के आवेदन का विरोध किया और कहा कि मामले से जुड़े किसी भी आरोपी ने फोटो व वीडियो दिए जाने की मांग नहीं की है। यह एक तरह से मामले की सुनवाई में विलंब के उद्देश्य से किया जा रहा है। जबकि पुरोहित ने आवेदन में कहा था कि उन्हें मामले से जुड़े फोटो व वीडियों दिए जाए ताकि वह अपने बचाव में अपना जवाब प्राभावी ढंग से तैयार कर सके।

मामले से जुड़े दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायाधीश ने कोर्ट प्रशासन को पुरोहित को सभी फोटो व वीडियो देने का निर्देश दिया और मामले की सुनवाई 21 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी। साल 2008 में मालेगांव में हुए बम धमाके में 6 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हो गए थे। 

 

Created On :   19 Nov 2018 4:19 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story