comScore
Dainik Bhaskar Hindi

Nidahas Trophy T20: श्रीलंका को हराकर बांग्लादेश ने बनाए कई सारे रिकॉर्ड्स

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 11th, 2018 14:49 IST

2k
0
0

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। NIDAHAS TROPHY के अपने दूसरे मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर बांग्लादेश की टीम ने टी20 इंटरनेशनल के कुछ नए रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। आइये नजर डालते हैं इस मैच के दौरान बने कुछ रोचक रिकॉर्ड्स पर।

                                                                

1. बांग्लादेश की टीम ने इस टी20 में 214 रनों का पीछा कर 215 रन बनाए। ये टी20 इंटरनेशनल का चौथा सबसे बड़ा रन चेज है। टी20 इंटरनेशनल में रन चेज के मामले में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जिसने 245 रन का स्कोर चेज किया था।

                                                                

2. 214 रनों का स्कोर चेज कर बांग्लादेश ने एक और रिकॉर्ड बनाया है। ये किसी भी एशियाई देश का टी20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ा चेज है। इससे पहले भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 211 रनों का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए जीत हासिल की थी।

                                                                 

3. ये पहली बार है जब बांग्लादेश की टीम ने टी20 इंटरनेशनल में 200 रनों के आंकड़े को पार किया है। इससे पहले बांग्लादेश की टीम का सबसे बड़ा स्कोर 193 रन था।

                                                                

4. पिछले 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में बांग्लादेश की टीम की ये सिर्फ दूसरी जीत है।

                                                                 

5. बांग्लादेशी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने इस मैच में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की सबसे बड़ी इनिंग खेली है। इससे पहले मुशफिकुर रहीम का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 66 रन था।

                                                                 

6. इस मैच में हारने के साथ ही श्रीलंका टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मैच हारने वाला देश बन गया है। मेजबान टीम श्रीलंका की ये थी 50वीं हार है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download