comScore

नाइजीरियाई युवक ने टीकमगढ़ की महिला को फंसाया, दिल्ली में गिरफ्तार

July 27th, 2017 15:50 IST
नाइजीरियाई युवक ने टीकमगढ़ की महिला को फंसाया, दिल्ली में गिरफ्तार

दैनिक भास्कर न्यूज डेस्क, टीकमगढ़. एक नाइजीरियाई युवक ने एमपी के टीकमगढ़ में रहने वाली युवती को फेसबुक पर दोस्त बनाकर बिजनेस के नाम पर लाखों रुपए ऐंठ लिए. इसके बाद युवती ने स्थानीय थाना पुलिस और एसपी ऑफिस में शिकायत दर्ज कराई थी. यह पूरा मामला वर्ष 2016 का है. इसका खुलासा तब हुआ जब नाईजीरियाई युवक को दिल्ली से गिरफ्तार किया, जिससे पूंछताछ में यह खुलासा हुआ है. मामले में पूछताछ जारी है.

जानकारी के अनुसार टीकमगढ़ की एक महिला ने वर्ष 2016 में स्थानीय थाने और एसपी निमिष अग्रवाल को शिकायती आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उसने बताया था कि उसे फेसबुक पर एक युवक के द्वारा पहले दोस्त बनाया गया और फिर उसे ठगी का शिकार बनाया गया. एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए साईबर सेल की मदद से उक्त युवक को दबोचने का प्रयास किया और 1 वर्ष बाद पुलिस ने सफलता प्राप्त की. पुलिस ने ठगी के संदेह पर नाईजीरियाई युवक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है, जिसका नाम डेविड बताया जा रहा है.

ऐसे करते हैं ठगी : सूत्रों की मानें तो कुछ युवक फेक आईडी बनाकर फेसबुक चैट और मोबाईल कॉल से खुद को बिजनेस मैन बताकर महिलाओं से दोस्ती करके उनसे भारत में बिजनेस डालने के लिए रुपयों की मांग करते हैं, जो विश्वास में आते हैं. उनसे कहा जाता है कि मैं जब इंडिया में आऊंगा तो अपने यहां की राशि बैंक से एक्सचेंज कर वापस कर दूंगा. सम्बंधित महिला भी ऐसे ही किसी शातिर ठग की बातों में आ गई और बिना सोचे-समझे लाखों रुपए ठग द्वारा बताए गए अकांउट में जमा कर दिए. एसपी निमिष अग्रवाल बताते हैं कि इस मामले में जल्द खुलासा होगा. उन्होंने कहा कि अभी उक्त युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है.

जल्द हो सकता है खुलासा : टीकमगढ़ पुलिस द्वारा ठगी के मामले में की गई यह कार्रवाई अहम मानी जा रही है. जानकारी मिल रही है कि पुलिस उक्त मामले का शीघ्र ही खुलासा कर सकती है. इस मामले के साथ अन्य घटनाओं का खुलासा भी पुलिस द्वारा किया जा सकता है. पुलिस लगातार युवक से पूंछताछ कर जानकारी जुटाने के प्रयास भी कर रही है. अब तक ऐसे मामलों में विदेशी युवक को पुलिस ने पहले कभी गिरफ्तार नही किया है, जिसको लेकर चर्चाओं का दौर जारी बना हुआ है.

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 35 | 19 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RCB
Eden Gardens, Kolkata