comScore

इन लग्जरी कारों में सवार होता था देश का सबसे बड़ा 'नटवरलाल'

February 24th, 2018 21:14 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नीरव मोदी, हर जुबान पर यही नाम है। नीरव मोदी के साथ-साथ पंजाब नेशनल बैंक भी फेमस हो रहा है। 11 हजार 300 करोड़ का घोटाला इसी की बदौलत सफल हो पाया। ये वही बैंक है जो तीन बार गलत पिन डालने पर आपका एटीएम ब्लॉक कर देता है। खैर PNB ने जो किया सो किया। लोगों का कहना है कि नीरव मोदी हमेशा कर्ज में डूबे रहे, उनकी गैरमामूली लाइफस्टाइल को नजरअंदाज करना मुश्किल है। नीरव को उनकी तेज और लग्जरी कारों के लिए भी जाना जाता है। उनके कार कलेक्शन की कीमत 10 करोड़ रुपये आंकी गई है। हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने उनकी कारों के जखीरे को जब्त कर लिया है। तो आइए आपको दिखाते हैं देश के सबसे बड़े 'नटवरलाल' की कारें।

 Rolls Royce Ghost

नीरव मोदी की सभी कारों में सबसे ऊपर नाम है  Rolls Royce Ghost का। इसकी कीमत 5.25 करोड़ रुपये से शुरू होती है। घोस्ट (Ghost) आज के समय में खरीदी जा सकने वाली सबसे महंगी कारों में से एक है। लग्जरी लाउन्ज को सूट करने वाले सारे कम्फर्ट के साथ ही Ghost अच्छा परफॉरमेंस भी देती है। इस कार में एक 6.6-लीटर V12 ट्विन टर्बो इंजन लगा है जो 560 बीएचपी और 780 एनएम से ज्यादा का पॉवर जनरेट करती है। इस इंजन में एक 8-स्पीड ट्रांसमिशन है जो रोड के हालात को सेटेलाइट की मदद से भांप लेता है ताकि वो गियर रेश्यो का चुनाव पहले से ही कर सके। 

Porsche Panamera

नीरव के पास एक Porsche Panamera भी है ये गाड़ी इस जर्मन स्पोर्ट्स कार निर्माता की इकलौती 4-डोर सेडान है।  Panamera की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है। नीरव के पास पुराने जनरेशन वाली कार है जो अब इंडिया में नहीं मिलती। प्रोडक्शन बंद होने के बावजूद, पुरानी Panamera में परफॉरमेंस और लग्जरी का बेहतरीन तालमेल है।  इसमें हाई एंड लग्जरी कार के जैसे कम्फर्ट के साथ सुपरकार जैसी परफॉरमेंस है।

Mercedes-Benz GLS 350 CDI

GLS-350 CDI, Mercedes Benz  से खरीदी जा सकने वाली सबसे बड़ी और महंगी SUV है। 82.81 लाख रुपये की कीमत वाली GLS 350d में एक 3-लीटर V6 इंजन है जिसका अधिकतम आउटपुट 258 बीएचपी और टॉर्क 620 एनएम का है। इसके इंजन का साथ देता है एक 9-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन। GLS रोड के साथ-साथ उसके परे भी बेहतर परफॉर्म करती है।

Mercedes-Benz CLS-Class

एक पिछले जनरेशन की CLS-Class एक और Mercedes-Benz मॉडल है जिसके मालिक नीरव मोदी हैं। नए CLS-Class की कीमत कम से कम 76.5 लाख रुपये होती है और इसमें एक 2143 सीसी टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा होता है। C-Class परफॉरमेंस और कम्फर्ट का एक बढ़िया प्लेटफॉर्म ऑफर करती है।

Toyota Fortuner

2009 में लॉन्च हुई पुराने जनरेशन वाली Toyota Fortuner एक और मॉडल है जो नीरव मोदी की कारों की लम्बी लिस्ट का एक हिस्सा है। फिलहाल, Toyota Fortuner की रेंज 26.02 लाख रुपये से शुरू होती है और 31.99 लाख रुपये तक जाती है।

Toyota Innova

नीरव मोदी की कारों की लिस्ट में दूसरा Toyota मॉडल है पिछले जनरेशन वाली Toyota Innova। पिछले जनरेशन वाली Innvoa एक बहुत ही सफल मॉडल थी जिसने इंडिया में अच्छा बिजनेस किया था।

Honda CR-V

नीरव मोदी की कारों की फेहरिस्त में एक और नाम है वो है Honda CR-V SUV। यहां दिखाया गया मॉडल इंडिया के अभी के जनरेशन वाला है। इसकी कीमत कम से कम 27 लाख रुपये है। 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 36 | 20 April 2019 | 04:00 PM
RR
v
MI
Sawai Mansingh Stadium, Jaipur
IPL | Match 37 | 20 April 2019 | 08:00 PM
DC
v
KXIP
Feroz Shah Kotla Ground, Delhi