निर्मला सीतारमण बोलीं, राहुल ने कोर्ट के निर्णय की आधी लाइन भी नहीं पढ़ी

निर्मला सीतारमण बोलीं, राहुल ने कोर्ट के निर्णय की आधी लाइन भी नहीं पढ़ी
हाईलाइट
  • अदालत ने राफेल पर फिर सुनवाई का दिया आदेश
  • भ्रम फैला रहे हैं राहुल गांधी - निर्मला
  • राफेल से जुड़े कागजात रहेंगे कार्रवाई का हिस्सा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राफेल पर आए कांग्रेस अध्यक्ष के बयान पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कड़ी आपत्ति जताई है। सीतारमण ने बुधवार को कहा कि शायद कांग्रेस अध्यक्ष ने कोर्ट के निर्णय की आधी लाइन भी नहीं पढ़ी है, इसके बाद भी कोर्ट का नाम लेकर भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं। ये अदालत की अवमानना का मामला है। बता दें कि राहुल ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद कहा था कि अब तो कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार चोर है।

रक्षा मंत्री ने सवाल पूछा कि जो व्यक्ति खुद जमानत पर हो, उसे कोर्ट के आदेश पर भ्रम फैलाने का अधिकार किसने दिया? बता दें कि राफेल पर केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट में बड़ा झटका लगा है। SC ने राफेल सौदे पर सरकार की आपत्तियों को खारिज कर दिया है। तीन जजों की बेंच ने कहा कि जो दस्तावेज अदालत में पेश किए गए वो मान्य हैं। अदालत ने सरकार की आपत्तियां खारिज करते हुए कहा कि लीक हुए दस्तावेज मान्य हैं और उसकी जांच की जाएगी।

अदालत ने कहा कि राफेल से जुड़े जो कागजात आए हैं, वो सुनवाई का हिस्सा होंगे। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट राफेल डील मामले में 14 दिसंबर, 2018 के फैसले की समीक्षा करने वाली याचिकाओं पर सुनवाई कर रहा है। 14 मार्च को कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाले बेंच कर रही है, जिसमें जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस केएम जोसेफ शामिल हैं।

 

 

 

Created On :   10 April 2019 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story