Compact SUV Nissan KICKS से उठा पर्दा, नए साल में होगी लॉन्च

Nissan  Kicks  Compact  SUV Unveiled In India, Launch In 2019
Compact SUV Nissan KICKS से उठा पर्दा, नए साल में होगी लॉन्च
Compact SUV Nissan KICKS से उठा पर्दा, नए साल में होगी लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कार कंपनी Nissan ने अपनी नई Compact SUV KICKS से पर्दा उठा दिया है। SUV के शौकीनों के लिए यह कार खास होगी, जो कि Nissan की प्रीमियम SUV है। भारत में उपलब्ध कराई जाने वाली Nissan Kicks को B0 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, इसी प्लेटफार्म पर Nissan Terrano को तैयार किया गया था। वहीं Kicks के इंटरनेशनल मॉडल को निसान के V प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। फिलहाल कंपनी ने इस SUV के सिर्फ एक्सटीरियर का खुलासा किया है। इंटीरियर की जानकारी सामने नहीं आई है। भारत में Nissan Kicks को जनवरी 2019 में लॉन्च किया जाएगा। 
 
एक्सटीरियर्स के बारे में थाॅमस कुएहल, प्रेसिडेंट, निसान इंडिया आॅपरेशंस ने कहा ""हमें नई किक्स की आकर्षक और लुभावने डिजाइन का खुलासा करने का गर्व है और हम इसे लेकर बेहद उत्साहित हैं। निसान भारत के लिए प्रतिबद्ध है और हम सफलता का आधार तैयार कर रहे हैं। नई निसान किक्स भारत को लेकर हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। प्रगतिशील एसयूवी डिजाइन और आधुनिक प्रौद्योगिकी के साथ यह रोमांच पसंद करने वाले नई उम्र के लोगों को लुभाएगी। भारतीय रणनीति के अंतर्गत निसान अपने सर्वश्रेष्ठ वैश्विक उत्पाद और प्रौद्योगिकी भारत में अपने ग्राहकों के लिए लेकर आएगी।""

इंजन
भारतीय बाजार में Nissan Kicks पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी। इस SUV के पेट्रोल वेरिएंट में 1.6-लीटर, फोर-सिलिंडर इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 103 bhp का पावर जनरेट करेगा। वहीं डीजल वेरिएंट में 1.5-लीटर इंजन दिया जाएगा। यह इंजन दो स्टेट-84 bhp और 108 bhp का पावर जनरेट करेगा।

इन कारों से मुकाबला
Nissan की इस प्रीमियम SUV का मुकाबला Hyundai Creta, Renault Duster और Renault Captur जैसी SUV से होगा।


 

     
 


 

Created On :   19 Oct 2018 5:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story