CES- 2019: Nissan की ये कार 40 मिनट में होगी 80 फीसदी चार्ज, चलेगी 364 किमी.

Nissan Leaf E+ will be 80% charge in 40 minutes, will run 364 km
CES- 2019: Nissan की ये कार 40 मिनट में होगी 80 फीसदी चार्ज, चलेगी 364 किमी.
CES- 2019: Nissan की ये कार 40 मिनट में होगी 80 फीसदी चार्ज, चलेगी 364 किमी.

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर दुनियाभर की कंपनियां ऐसे वाहनों को तैयार कर रही हैं, जो स्टाइलिश और पावरफुल होने के साथ अधिक दूरी को तय कर सकें। इसी कड़ी में जापानी कार कंपनी Nissan ने इलेक्ट्रिक कारों की सेगमेंट में नई इलेक्ट्रिक कार पेश को किया है। यह कार Leaf का सेकंड जनरेशन मॉडल है, जिसका नाम Leaf E Plus है। 

फास्ट चार्जिंग फीचर
इस इलेक्ट्रिक कार की सबसे बड़ी खासियत यह कि एक बार चार्ज करने पर ये 364 किलोमीटर तक चलेगी। कंपनी का कहना है कि Nissan Leaf E Plus फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस है। इसमें 62 kWh की बैटरी दी गई है। यह महज 40 मिनट में यह कार 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी।

Nissan Connect
Leaf E Plus में ग्राहकों को निसान Nissan Connect की सुविधा भी दी गई है। जिसके चलते आप इसे अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए ड्राइवर वाहन की कंडीशन, चार्जिंग, पास के चार्जिंग स्टेशन को खोजने के साथ कार को ठंडा या गर्म करने जैसे फीचर्स का उपयोग कर सकेंगे। इसके अलावा इस कार में ग्राहकों को डोर-टू-डोर नेविगेशन जैसे सुविधा भी मिलेगी।

लुक
नई Leaf का लुक काफी स्टाइलिश है, इसमें कई सारे नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। ड्राइवर की सुविधा और आरमदायक यात्रा को लेकर इस पर काफी काम किया गया है। इस कार के तीन ट्रिम हैं, इसमें Leaf S Plus, LEAF SV Plus और Leaf SL Plus शामिल हैं। नई Leaf दिखने में काफी शानदार है। 

Created On :   14 Jan 2019 10:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story