Compact SUV KICKS की भारत में बुकिंग शुरु, जानें खासियत

Nissan SUV Kicks  Bookings  start in India, learn Specialty
Compact SUV KICKS की भारत में बुकिंग शुरु, जानें खासियत
Compact SUV KICKS की भारत में बुकिंग शुरु, जानें खासियत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में जल्द लॉन्च की जाने वाली Nissan Kicks की आधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू कर दी है। खुद निसान इंडिया ने इस बात की घोषणा की है। जिसके अनुसार देशभर में कंपनी के डीलर्स 25,000 रुपए की राशि लेकर बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी ने Kicks की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है। बता दें कि Nissan ने अपनी नई Compact SUV KICKS से हाल ही में पर्दा उठाया था। यह कंपनी की प्रीमियम SUV है। 

Nissan Kicks को भारत में जनवरी 2019 में लॉन्च किया जाएगा। भारत में उपलब्ध कराई जाने वाली Nissan Kicks को B0 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफार्म पर Nissan Terrano को तैयार किया गया था। Nissan के भारतीय डिजाइन स्टूडियो ने भी इस कार पर बाहरी और बंदरूनी तौर पर काफी काम किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में लॉन्च होने वाली Nissan Kicks अपने स्टाइल से लेकर फीचर्स तक बहुत अलग होगी।

इंजन
बात करें भारत में लॉन्च की जाने वाली Nissan Kicks के इंजन की तो इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। यह इंजन निसान की टेरानो कॉम्पैक्ट SUV से लिया गया है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.6 लीटर, फोर-सिलेंडर इंजन दिया जाएग। यह इंजन 103bhp की पावर देता है। वहीं, डीजल इंजन में 1.5 लीटर ऑयल बर्नर इंजन दिया जाएगा। यह इंजन दो पावर ट्यून - 84bhp और 108bhp जनरेट करता है।

इन कारों से मुकाबला
Nissan की इस प्रीमियम SUV का मुकाबला Hyundai Creta, Renault Duster और Renault Captur जैसी SUV से होगा।

यहां बता दें कि इस कार को पेश करने के दौरान एक्सटीरियर्स के बारे में थाॅमस कुएहल, प्रेसिडेंट, निसान इंडिया आॅपरेशंस ने कहा था कि ""हमें नई किक्स की आकर्षक और लुभावने डिजाइन का खुलासा करने का गर्व है और हम इसे लेकर बेहद उत्साहित हैं। निसान भारत के लिए प्रतिबद्ध है और हम सफलता का आधार तैयार कर रहे हैं। नई निसान किक्स भारत को लेकर हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। प्रगतिशील एसयूवी डिजाइन और आधुनिक प्रौद्योगिकी के साथ यह रोमांच पसंद करने वाले नई उम्र के लोगों को लुभाएगी।""
 
 

Created On :   15 Dec 2018 7:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story