नितिन गडकरी ने की महाराष्ट्र सड़क निर्माण कार्यों की प्रगति समीक्षा

Nitin Gadkari progress review of Maharashtra road construction works
नितिन गडकरी ने की महाराष्ट्र सड़क निर्माण कार्यों की प्रगति समीक्षा
नितिन गडकरी ने की महाराष्ट्र सड़क निर्माण कार्यों की प्रगति समीक्षा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को विदर्भ के चंद्रपुर, गडचिरोली और यवतमाल जिलों के राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में तीनों जिलों के राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 6 हजार करोड़ रुपये लागत के सड़क विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक विभिन्न मंजूरियां प्रदान की गईं।

 

यहां के परिवहन भवन में केन्द्रीय मंत्री गडकरी की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर, महाराष्ट्र के सार्वजनिक निर्माण राज्यमंत्री तथा यवतमाल के पालकमंत्री मदन येरावार, गडचिरोली से भाजपा सांसद अशोक नेते सहित केन्द्र एवं राज्य के संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। गृह राज्यमंत्री अहीर ने बताया कि बैठक में तीनों जिलों में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा बनाए जा रहे 8 महामार्गों, ईपीसी (इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन) मॉडल के तहत निर्माणाधिन 9 सड़कें और केन्द्रीय सड़क निधि से किए जा रहे कार्यां की प्रगति की समीक्षा की गई।

 

इस दौरान सड़क विकास कार्यों के लिए आवश्यक वन विभाग की आवश्यक विभिन्न मंजूरियां के साथ सड़क निर्माण से संबंधित कुछ परियोजनाओं के डीपीआर तैयार किए जाने के बारे में निर्देश दिए गए।

 

 

प्राणहिता नदी पर बने पुल का अगले महीने उद्घाटन

अहीर ने बताया कि नक्सल प्रभावित गडचिरोली जिले में विभिन्न विकास कार्यों को आगे बढाने की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माने जाने वाला प्रणहिता नदी पर बन रहे पुल का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। इस पुल का अगले महीने उद्घाटन कराए जाने का निश्चित किया गया है। अहीर के मुताबिक इस पुल के बनने से महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना इन तीनों राज्यों का नक्सलग्रस्त क्षेत्र एकसाथ जुड जाएगा। जिससे गडचिरोली क्षेत्र की नक्सली गतिविधियों पर नजर रखे जाने के साथ आवाजाही के लिए भी मददगार साबित होगा। उन्होने बताया कि सड़क परिवहन मंत्रालय द्वारा वणी-वरोरा महामार्ग के बीच वर्धा नदी पर बांध बनाने की प्रायोगिक परियोजना को हरी झंडी दे दी गई है।


 

Created On :   19 Jun 2018 6:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story