comScore

नितिन पटेल की नाराजगी दूर, मिला वित्त मंत्रालय

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 01st, 2018 09:37 IST

नितिन पटेल की नाराजगी दूर, मिला वित्त मंत्रालय

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात में विभागों के आवंटन को लेकर नाराजगी का दौर खत्म हो गया है। गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल उनको मिले विभागों से संतुष्ट नहीं थे, लेकिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर से उन्हें फोन कर सम्मानित मंत्रालय देने का वादा किया गया। इसके कुछ देर बाद ही नितिन पटेल को वित्त मंत्रालय दे दिया गया है।

 

ये आत्मसम्मान की बात

इससे पहले नितिन पटेल ने अपने बयान में कहा था, ‘‘मैंने पार्टी हाईकमान को अपनी भावनाओं से अवगत करा दिया है और मुझे उम्मीद है कि वे मेरी भावनाओं पर उचित प्रतिक्रिया देंगे।’’ उपमुख्यमंत्री ने कहा था यह कुछ विभागों की बात नहीं है, यह आत्मसम्मान की बात है। वहीं उन्होंने हार्दिक पटेल के ऑफर पर 10 विधायकों के समर्थन की बात को सिरे से खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा था कि पार्टी से इस्तीफा देने का कोई सवाल नहीं है।

 

मेहसाना बंद का आह्वान

विभाग बटवारे पर नितिन पटेल की नाराजगी सामने आने के बाद उनके समर्थन में पाटीदार नेता लालजी पटेल ने कहा था 'बीजेपी बार-बार नितिन-भाई पटेल के साथ अन्याय कर रही है। आज मैंने उनसे और मेहसाणा से उनके समर्थकों से मुलाकात की और हमने उनके समर्थन में एक जनवरी को मेहसाना बंद रखने का आह्वान किया।'  

 

रूपाणी ने रखे बड़े विभाग, पटेल हुए नाराज

दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने विजय रूपाणी ने कई बड़े विभाग अपने पास रखे हैं। नितिन पटेल से उनका फाइनेंस डिपार्टमेंट छीनकर सौरभ पटेल को दे दिया। जबकि सिटी डेवलपमेंट और पेट्रो केमिकल जैसे डिपार्टमेंट खुद विजय रूपाणी के पास हैं। अब नितिन पटेल के पास रोड्स एंड हाउस, हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर, मेडिकल एजेकुशन, नर्मदा, कल्पसर और राजधानी परियोजना जैसे डिपार्टमेंट हैं। वहीं विजय रूपाणी के पास होम मिनिस्ट्री, पोर्ट्स एंड माइन्स, अर्बन डेवलपमेंट, पेट्रोलियम, क्लाइमेट चेंज, साइंस एंड टेक्नोलॉजी और इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग जैसे डिपार्टमेंट हैं।

 

हार्दिक पटेल ने दिया था ऑफर

इसके अलावा नितिन पटेल को हार्दिक पटेल ने एक ऑफर भी दिया था। हार्दिक ने कहा था कि अगर नितिन पटेल बीजेपी के 10 विधायकों को लेकर कांग्रेस में शामिल होते हैं, तो उन्हें बड़ा पद दिया जाएगा। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा था कि 'नितिन पटेल के लिए हम कांग्रेस से बात करेंगे ताकि उन्हें सही जगह मिल सके।' उन्होंने कहा कि 'अगर नितिन भाई 10 विधायकों के साथ बीजेपी छोड़ने को तैयार हो जाते हैं, तो कांग्रेस में उन्हें बड़ा पद देने की बात करेंगे।'

 

कई विधायक भी चल रहे हैं नाराज

गुजरात में सिर्फ नितिन पटेल ही नहीं बल्कि पार्टी के कई विधायक नाराज चल रहे हैं। बताया जा रहा है कि वड़ोदरा से विधायक राजेंद्र त्रिवेदी से नाराज हैं, क्योंकि वड़ोदरा से किसी भी विधायक को कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया है। ये भी कहा जा रहा है कि राजेंद्र त्रिवेदी ने 10 विधायकों के साथ पार्टी छोड़ने की धमकी भी दी है। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि बीजेपी के कम से कम 15 पाटीदार विधायक कांग्रेस के संपर्क में है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l