शेल्टर होम केस में 12 दिनों बाद टूटी नीतीश की चुप्पी, कहा- मैं शर्मसार हूं

nitish kumar Broke the silence, said, I am embarrassed
शेल्टर होम केस में 12 दिनों बाद टूटी नीतीश की चुप्पी, कहा- मैं शर्मसार हूं
शेल्टर होम केस में 12 दिनों बाद टूटी नीतीश की चुप्पी, कहा- मैं शर्मसार हूं
हाईलाइट
  • नीतीश ने कहा कि मामले की जांच सीबीआई कर रही है।
  • मुख्यमंत्री ने एडवोकेट जनरल से कहा है कि जांच हाईकोर्ट की मॉनिटरिंग में होना चाहिए।
  • सीएम ने कहा कि ऐसी घटना को अंजाम देने वाले किस मानसिकता के लोग हैं।

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में जिस रेप कांड पर पिछले 12 दिनों से बवाल मचा हुआ है। विपक्षी पार्टियां लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने में लगी थीं तो मुख्यमंत्री ने इस पर चुप्पी साध ली थी। शुक्रवार को नीतीश ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि मुजफ्फरपुर की इस घटना से वे शर्मसार हो गए। सीएम ने कहा कि ऐसी घटना को अंजाम देने वाले किस मानसिकता के लोग हैं। ये पाप है और इसके दोषियों को सजा मिलनी ही चाहिए। हमें ध्यान रखना होगा कि कोई भी बच ना पाए। नीतीश ने कहा कि मामले की जांच सीबीआई कर रही है। मुख्यमंत्री ने एडवोकेट जनरल से कहा है कि जांच हाईकोर्ट की मॉनिटरिंग में होना चाहिए। 

 


बार-बार पीड़िताओं का अपमान न करें: कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में बुधवार को स्वत: संज्ञान लिया, कोर्ट ने केंद्र और बिहार सरकार को नोटिस भी जारी किया था। दोनों सरकारों से कोर्ट ने जानकारी विस्तृत रूप से मांगी है। कोर्ट ने रेप पीड़िताओं का इंटरव्यू न प्रसारित करने को भी कहा। अदालत ने कहा कि बार-बार याद दिलाकर पीड़िताओं का अपमान न किया जाए। अदालत ने कहा रेप पीड़िताओं की इलेक्ट्रानिक मीडिया तस्वीरों को धुंधला करके भी इंटरव्यू न चलाए। बता दें कि टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) के सोशल ऑडिट के आधार पर बिहार समाज कल्याण विभाग ने प्राथमिकी दर्ज की थी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि महीनों तक 34 नाबालिग लड़कियों के साथ रेप किया गया। 

 


तेजस्वी ने मांगा नीतीश का इस्तीफा
रेप कांड पर पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार का इस्तीफा मांगा है। तेजस्वी ने ट्वीट किया कि मुजफ्फरपुर में हुए सामूहिक रेप केस में पुलिस ने मास्टर माइंड बृजेश ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया था। बृजेश को छुड़ाने पुलिस के पास 6 वर्तमान और पूर्व केंद्रीय मंत्रियों के फोन आए। फोन करने वालों में मुख्यमंत्री के कुछ नजदीकी राज्य मंत्री भी शामिल थे। तेजस्वी ने बृजेश के एक साल पुराने कॉल डीटेल्स निकालने की मांग की है। 

 

 

Created On :   3 Aug 2018 10:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story