NMC कराएगी 7835 सफाई कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच, बालिकाओं के लिए टीकाकरण मुहिम

NMC is going to conduct the health check up of 7835 Cleaning staff
NMC कराएगी 7835 सफाई कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच, बालिकाओं के लिए टीकाकरण मुहिम
NMC कराएगी 7835 सफाई कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच, बालिकाओं के लिए टीकाकरण मुहिम

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सफाई कर्मचारियों को निरोगी रखने NMC ने स्वास्थ्य जांच करने की तैयारी की है। नागपुर महानगर पालिका के 7835 सफाई कर्मचारी निरोगी रहें, इसके लिए इनकी जोन निहाय स्वास्थ्य जांच कराने के निर्देश महिला व बाल कल्याण समिति की सभापति प्रगति पाटील ने दी। मनपा मुख्यालय के डॉ.पंजाबराव देशमुख सभागृह में महिला व बालकल्याण समिति की आयोजित बैठक में वे उपस्थितों को संबोधित करते हुए उन्होंने उपरोक्त निर्देश दिए।

इस मौके पर समिति के उपसभापति विशाखा मोहोड, सदस्य नसीम खान बानो मोहम्मद इब्राहिम, रश्मी धुर्वे, वैशाली नारनवरे, उपायुक्त रंजना लाडे, शिक्षणाधिकारी संध्या मेडपल्लीवार, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.विजय जोशी, डॉ.सुनील धुरडे सहित सदस्य प्रमुखता से उपस्थित थे। 

पहले शिविर में होगी जांच
उल्लेखनीय है कि मनपा द्वारा इस दौरान मनपा के सफाई कर्मचारियों का स्वस्थ्य उत्तम रहे, उन्हें किसी भी प्रकार की बीमारी न हो इसके लिए स्वास्थ्य जांच शिविर भी लिए जाएंगे। समाज कल्याण विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन शिविरों का आयोजन करने की जानकारी सभापति पाटील ने दी। मनपा में मौजूदा स्थिति में 7835 सफाई कर्मचारी सेवारत हैं। इनकी जोन निहाय स्वास्थ्य जांच मनपा के अस्पतालों में ही आयोजित शिविरों की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच व दवाएं उपलब्ध कराई जाएगी। इस शिविर में क्षय रोग व कर्क रोग की जांच करने वाले विशेषज्ञ डॉक्टर्स की टीम उपस्थित रहेगी। यह जानकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.विजय जोशी ने दी।

बालिकाओं के लिए टीकाकरण मुहिम
मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिजल्स रूबेला टीकाकरण मुहिम को भी चलाया जाएगा। यह टीका 9 से 15 आयु वर्ग के बच्चों को देना बंधनकारक होने की जानकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुनील धुरडे ने दी। यह मुहिम समाज कल्याण विभाग की ओर से चलाई जाएगी। इसमें महिला बचत समूह एवं सामाजिक संस्थाओं की मदद लेने के निर्देश सभापति प्रगति पाटील ने दिए। बैठक में महिलाओं को सिलाई यंत्र देने संबंधित समाज कल्याण विभाग को प्राप्त लाभार्थियों की सूची के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। जोन निहाय कूड़े के संकलन केंद्र शुरू करने पर चर्चा की गई। 

 

 

Created On :   3 Sep 2018 7:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story