गड्‌ढों को लेकर मनपा की आठ एजेंसियों के साथ मीटिंग, गणेशोत्सव के पूर्व पाटने के निर्देश

NMC meeting with the 8 agencies regarding filling the potholes
गड्‌ढों को लेकर मनपा की आठ एजेंसियों के साथ मीटिंग, गणेशोत्सव के पूर्व पाटने के निर्देश
गड्‌ढों को लेकर मनपा की आठ एजेंसियों के साथ मीटिंग, गणेशोत्सव के पूर्व पाटने के निर्देश

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर में इन दिनों जारी मेट्रो कार्य और सीमेंट सड़क निर्माण कार्य के चलते सड़कों की हालत बदतर हो गई है। बारिश के दिनों में गड्‌ढे जानलेवा बन गए हैं। गड्‌ढों को गणेशोत्सव के पूर्व पाटने के निर्देश मनपा प्रशासन ने दिए हैं। बता दें कि  मेट्रो रेल नागपुर सहित आठ एजेंसियां काम कर रही हैं। विविध विकास कार्य और बारिश के कारण शहर में जहां देखो, वहीं से गड्ढों की शिकायतें आ रही हैं। इसका सारा ठीकरा मनपा पर फूट रहा है। ऐसे में  मनपा ने नासुप्र, पीडब्ल्यूडी, एनएचएआई, नागपुर मेट्रो, ओसीडब्ल्यू, एसएनडीएल सहित आठ एजेंसियों के साथ बैठक ली। बैठक में शहर की सड़कों की दशा बताते हुए सभी को अपने-अपने क्षेत्र के गड्ढों को गणेशोत्सव के पहले भरने का आदेश दिया गया।

मनपा स्थायी समिति सभापति वीरेंद्र कुकरेजा ने कहा कि नागरिकों की बड़े पैमाने पर शिकायतें आ रही हैं। यदि कोई एजेंसी खुदाई का काम कर रही है, तो उसे तत्काल गड्ढा भी भरना होगा। जिन रास्तों पर जिस एजेंसी का काम शुरू है, उन रास्तों के गड्ढे भरने भी आवश्यक है। एजेंसियां अपने गड्ढे त्वरित भरकर नागरिकों को परेशानी से मुक्त करें। 

वंजारी नगर-रेलवे मेन्स शाला के बीच तुरंत बने रास्ता 
बैठक में सड़कों की हालत के अलावा अन्य कामों का भी जायजा लिया गया। सभापति कुकरेजा ने कहा कि वंजारी नगर से रेलवे मेन्स शाला के बीच डीपी रोड के लिए रेलवे से जमीन लीज पर ली जाए। इस बाबत प्रस्ताव तत्काल रेलवे को भेजकर करार किया जाए। यह रास्ता विशेष रूप से त्वरित प्रक्रिया कर पूरे करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नवनिर्मित सीमेंट रास्तों पर विद्युत खंभों के कारण परिवहन में दिक्कतें आ रही हैं। यह काम तत्काल किया जाए। इसके लिए मनपा के विद्युत विभाग, विद्युत कंपनी और एसएनडीएल ने समन्वय के साथ विषय निपटाए। इसके लिए लगने वाली निधि की उपलब्धता के लिए नगरोत्थान कार्यक्रम अंतर्गत करने के लिए नगर विकास मंत्रालय को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। 

निधि उपलब्ध, शव वाहिका नदारद 
सभापति कुकरेजा ने कहा कि नागपुर शहर को छह रुग्णवाहिका, छह शव वाहिका देने के लिए केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी की सांसद निधि से निधि उपलब्ध करायी गई है, लेकिन रुग्णवाहिका, शव वाहिका अभी तक सेवा में उपलब्ध नहीं हुई है। इस बाबत जांच-पड़ताल कर रुग्णवाहिका की खरीदी करने के निर्देश मनपा प्रशासन को दिए। वाठोड़ा में तैयार हो रहे सिम्बॉयसिस विद्यापीठ तक रिंग रोड से रास्ता तैयार करने के भी निर्देश दिए गए। 

Created On :   8 Sep 2018 9:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story