comScore
Dainik Bhaskar Hindi

BHIM के यूजर्स को नहीं मिल रहा कैशबैक, ट्विटर पर निकाली भड़ास

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 09th, 2018 14:40 IST

814
0
0
BHIM के यूजर्स को नहीं मिल रहा कैशबैक, ट्विटर पर निकाली भड़ास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए भीप एप से भुगतान करने पर सरकार ने  टैक्स में 20% की छूट देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। सरकार का दावा है कि इसके तहत यूजर्स को कम से कम 100 रुपये तक का कैशबैक दिया जाएगा, लेकिन भीम एप के कुछ यूजर्स हैं जो खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि इससे पहले भी NPCI नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने ऐलान किया था BHIM एप के नये यूजर्स को कैशबैक ऑफर दिया जाएगा, लेकिन दावे झूठे निकले!

 

 

4 अगस्त को हुई GST काउंसिल की बैठक के बाद  अंतरिम वित्त मंत्री पीयुष गोयल ने ऐलान किया कि पायलट आधार पर योजना शुरु करने का निर्णय लिया गया है। जिसके तहत BHIM UPI और RuPay कार्ड का इस्तेमाल करने पर 100 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा। इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर शिकायतों का दौर शुरु हो गया। कई यूजर्स ने आरोप लगाया कि उनसे जो कैशबैक का वादा किया गया वो पूरा नहीं किया गया। उनके अकाउंट में अभी तक उस घोषणा का कैशबैक नहीं आया जो 19 जुलाई को किया गया था। 

 

 

कई यूजर्स ने अपना गुस्सा निकालने के लिए ट्विटर को चुना। यूजर्स ने कहा कि NPCI ने कैशबैक ऑफर का वादा पूरा नहीं किया। एप को इस्तेमाल करने के बाद भी उनके अकाउंट में कभी कोई कैशबैक नहीं आया। उन्होंने अपने ट्वीट में जिम्मेदारों को टैग किया और अपनी बात रखने की कोशिश की, लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया।  

भीम एप के एक यूजर का कहना है कि '' मैंने देखा है कि भीम एप पर कभी कोई कैशबैक ऑफर का फायदा नहीं मिलता, जबकि तेज, पेटीएम जैसी UPI पर तुरंत कैशबैक ऑफऱ का फायदा मिलता है। ऑफर का फायदा न मिलने पर वो यूजर्स को गुमराह  करने के बजाए शिकायतों को सुनकर निराकरण करते हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर