अगामी चुनाव में भाजपा के साथ नहीं होगा गठबंधन - उध्दव ठाकरे 

No coalition with BJP in upcoming elections : Uddhav Thackeray
अगामी चुनाव में भाजपा के साथ नहीं होगा गठबंधन - उध्दव ठाकरे 
अगामी चुनाव में भाजपा के साथ नहीं होगा गठबंधन - उध्दव ठाकरे 

डिजिटल डेस्क, नासिक। शिवसेना पक्ष प्रमुख उध्दव ठाकरे ने कहा कि अगामी चुनाव में BJP के साथ गठबंधन नहीं करने का निर्णय शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारणी ने लिया है। इस वजह से BJP के साथ आनेवाले दिनों में युती नहीं होंगी। ठाकरे ने नाणार प्रकल्प नागपुर में शुरु करने से क्षेत्र का विकास होने की बात कही। नासिक स्थानिक स्वराज्य संस्था के विधानपरिषद चुनाव का जायजा लेने के साथ नासिक, धुलिया, नगर, नंदुरबार, जलगांव, समेत उत्तर महाराष्ट्र के लोकसभा मतदार संघ के जिला प्रमुख, संपर्क प्रमुख, महानगरप्रमुख, विधायक पुर्व विधायक, सांसद, पुर्व सांसद आदि की बैठक रविवार को आयोजित की गई थी।  इस बैठक के लिए शिवसेना पक्ष प्रमुख उध्दव ठाकरे के साथ संपर्क प्रमुख संजय राऊत, रविंद्र मिरलेकर , गुलाबराव पाटील और अन्य नेता पहुंचे थे। इस दौरान पदाधिकारीयों ने उनका स्वागत किया।

ग्रामविकास मंत्री दादा भुसे, विधायक राजाभाऊ वाजे, योगेश घोलप, अनिल कदम, महानगरप्रमुख सचिन मराठे, महेश बिडवे, दत्ता गायकवाड, विनायक पांडे, देवानंद बिरारी, मामा ठाकरे, अजय बोरस्ते, सुनिल गोडसे, राजेंद्र वाघसरे बैठक में शामिल हुए थे। होटल ताज में संपन्न हुई बैठक में लोकसभा मतदार संघ की स्थिती, शिवसेना की शक्ती, चुनावक्षेत्र का राजनितिक समीकरण पर चर्चा हुई। बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए ठाकरे ने कहा कि शिवसेना BJP युती पिछले 25 सालों से है। लोकसभा विधानसभा चुनाव के बाद युती करना तय हुआ था। इसी वजह से पांच साल तक गठबंधन कायम रहेगा। लेकिन आनेवाले चुनाव में शिवसेना ने किसी के साथ भी गठबंधन न करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि ये मेरा अकेले का निर्णय नहीं है। इसलिए अगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव शिवसेना अपने बलबूते पर लड़ेगी। ठाकरे ने विधानपरिषद चुनाव के बारे में कहा कि जिस चुनाव क्षेत्र में गठबंधन के सहयोगी दलों का बोलबाला है, उसी तरह से बटवारा किया गया है। शिवसेना के सभी उम्मीदवारों को चुनाव जीतने के लिए सभी तरह के उपाय करने के आदेश दिए गए हैं। जिस चुनाव क्षेत्र में मित्र पक्ष का उम्मीदवार है, वहां पर क्या? निर्णय लेना है, इसके बारे में स्थानिय नेतत्व निर्णय करेगा।

ठाकरे ने कहा कि कोंकण का नाणार प्रकल्प रद्द करने की आधिसूचना निकाली गई है। इसी वजह से अब यह प्रकल्प वहां पर नहीं होगा। विधायक अशिष देशमुख द्वारा ऐसे प्रकल्प समुद्रों क्षेत्र छोड़कर अन्य जगह पर होंगे, इसकी रिपोर्ट देने के बाद अब BJP के विदर्भ के विधायक यह प्रकल्प वहां शुरु करने की मांग कर रहे हैं। जिसे मुख्यमंत्री ने पूरा करना चाहिए। ठाकरे ने विर्दभ के विकास पर केवल चर्चा करने की बजाय प्रत्यक्ष कार्य करने की मांग की। कांग्रेस राष्ट्रवादी आघाडी को लेकर उन्होंने कहा कि जनता ने पिछले कई सालों से गठबंधन का विकास देखा है। आज शिवसेना-BJP के अलग होने का लाभ कांग्रेस राष्ट्रवादी उठाने का प्रयास कर रही है। लेकिन उन्हें कभी सफलता नही मिलेगी।

Created On :   6 May 2018 12:49 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story