पूरी रात गुल रही 300 गांवों की बिजली, सुबह से शाम तक परेशान रहे ग्रामीण

No electricity in 300 villages for all day residents facing trouble
पूरी रात गुल रही 300 गांवों की बिजली, सुबह से शाम तक परेशान रहे ग्रामीण
पूरी रात गुल रही 300 गांवों की बिजली, सुबह से शाम तक परेशान रहे ग्रामीण
हाईलाइट
  • उमरियापान ढीमरखेड़ा
  • स्लीमनाबाद
  • कौड़िया
  • बहोरीबंद
  • बाकल क्षेत्र के करीब तीन सौ गांव में आपूर्ति पूरी तरह बंद रही।
  • उमरियापान और बहोरीबंद क्षेत्र के करीब तीन सौ गांवों में रविवार को पूरा दिन बिजली की आपूर्ति ठप रही।
  • रात करीब साढ़े 8 बजे उमरियापान
  • बहोरीबंद व बाकल में आपूर्ति शुरू हुई ।

डिजिटल डेस्क, कटनी। उमरियापान और बहोरीबंद क्षेत्र के करीब तीन सौ गांवों में रविवार को पूरा दिन बिजली की आपूर्ति ठप रही। जिससे ग्रामीण दिन भर परेशान रहे। सुबह करीब 9 बजे अचानक बिजली बंद हो जाने के बाद लोग हर पल बिजली आने का इंतजार करते रहे, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। भीषण गर्मी में लोगों को दोपहर का एक-एक पल काटना मुश्किल हो गया। शाम ढलने के बाद भी जब बिजली नहीं आई तो लोगों ने बिजली दफ्तरों में लगातार शिकायतें शुरू की, लेकिन दफ्तरों से केवल सुधार कार्य होने की बात कही जाती रही।

ग्रामीणों का कहना है कि सुधार कार्य के संबंध में कोई जानकारी नहीं देने से रात भर बिजली आने को लेकर लोग आशंकित रहे। हालांकि रात करीब साढ़े 8 बजे उमरियापान, बहोरीबंद व बाकल में आपूर्ति शुरू हुई जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

इन क्षेत्रों में ठप रही आपूर्ति
रविवार को पूरा दिन और रात उमरियापान ढीमरखेड़ा, स्लीमनाबाद, कौड़िया , बहोरीबंद, बाकल क्षेत्र के करीब तीन सौ गांव में आपूर्ति पूरी तरह बंद रही। बताया जाता है कि तिहारी के संब स्टेशन में सुधार कार्य किए जाने के कारण आपूर्ति बंद की गई थी। हालांकि इसकी सूचना ग्रामीणों को नहीं मिल पाई थी जिसकी वजह विद्युत अधिकारियों के द्वारा सूचना देने में तकनीकी त्रुटि होने की बात बताई जा रही है।

कन्हवारा क्षेत्र में भी ठप रही बिजली
शहर से करीब 14 किलोमीटर दूर कन्हवारा के आसपास स्थित एक दर्जन गांवों में भी बिजली बंद रही। सुबह 9 बजे से मतवार पड़रिया, पिलौंजी, पिपरेहटा, छहघरा आदि गांवों में बिजली की आपूर्ति पूरी तरह ठप रही। रात 9 बजे तक लोग बिजली आपूर्ति शुरू होने की उम्मीद के बीच लगातार विद्युत अधिकारियों का ध्यानाकर्षण कराते रहे।

इनका कहना है
तिहारी सब स्टेशन से बहोरीबंद तहसील और ढीमरखेड़ा तहसील में विद्युत की आपूर्ति होती है। रविवार को मरम्मत का कार्य होने के कारण विद्युत सप्लाई बंद की गई थी। तकनीकी त्रुटिवश सूचना की तिथि बदल जाने से स्थिति बनी रही। शाम को सभी कस्बों के साथ गांवों में विद्युति आपूर्ति बहाल की गई।
नीरज कुचया, ग्रामीण डीई

 

Created On :   25 Jun 2018 8:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story