comScore

No Fake News: किसानों की हेल्प के लिए हेलीकॉप्टर से पहुंची हेमा

No Fake News: किसानों की हेल्प के लिए हेलीकॉप्टर से पहुंची हेमा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों और उनके कार्यकर्ताओं ने कमर कस ली है। जनता के बीच पहुंचकर अपने वादों के बदले आर्शीवाद की चाह भी इन दिनों खूब दिखाई दे रही है। ऐसे में सोशल मीडिया पर आने वाली खबरों में कई बार नेताओं का मजाक उड़ते हुए दिखाई देता है। हालांकि इस तरह की खबरें सही हैं या गलत ये देखने से पहले ही हम इन्हें फार्रवर्ड कर देते हैं। अभिनेत्री और मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी की ऐसी ही एक फोटो हाल ही में सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। 

दो अलग तस्वीरों में दिखी हेमा
दो फोटो को जोड़कर बनाई गई इस तस्वीर में बताया गया है कि कैसे फोटो खिंचवाने के पहले भाजपा सांसद हेलीकॉप्टर से गेहूं के खेत में पहुंची थीं। फोटो को यह पोस्ट I am With Barkha Dutt फेसबुक पेज से किया गया, जिसमें लिखा गया महिला किसान को हेलीकॉप्टर की सुविधा। दो फोटो में से बाईं ओर तस्वीर में हेमा मालिनी एक हेलिकॉप्टर के अंदर बैठी दिखाई दे रही हैं। वहीं दाई ओर तस्वीर में वे गेहूं के गट्ठरों के साथ महिलाओं की मदद करते दिखाई दे रही हैं। 

पुरानी तस्वीरों का उपयोग
इन दोनों तस्वीरों की पड़ताल करने पर मालूम होता है कि यह तस्वीर पुरानी हैं। हेमा मालिनी का मजाक उड़ाने के लिए इन तस्वीरों का उपयोग किया गया, जो 2014-15 की हैं। खेत में जाने से पहले हेलीकॉप्टर से आने की जो बात इस तस्वीर के माध्यम से कही गई, वह झूठ है। दरअसल हाल ही में उत्तर प्रदेश में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की है, जहां उन्हें एक खेत में कुछ महिलाओं की मदद करते देखा गया।

2015 में किया था ट्वीट
सोशल मीडिया पर आई इस तस्वीर के बाईं ओर वाला हिस्स जिसमें हेमा मालिनी हेलीकॉप्टर में बैठी नजर आ रही हैं, 2015 में ली गई तस्वीर है। हेमा मालिनी ने खुद इस तस्वीर को अक्टूबर 2015 में ट्वीट किया था। इसे पटना में क्लिक किया गया था। सोशल मीडिया पर हेमा का मजाक उड़ाने के लिए इन तस्वीरों का उपयोग किया गया। 

Loading...
कमेंट करें
zhC9J
Loading...
loading...